अधीर अपनी गलती के लिए मांग चुके हैं माफी: सोनिया

नयी दिल्ली, 28 जुलाई : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लेकर जो कुछ कहा, उसके लिए वह माफी मांग चुके हैं। श्री चौधरी ने भी कहा कि उनसे चूक हुई है और इसके लिए पहले ही माफी मांग ली है।

श्रीमती गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भारी हंगामे के कारण इस मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद संसद भवन परिसर में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि श्री चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं।

इससे पहले लोकसभा में भाजपा की स्मृति ईरानी ने श्री चौधरी के बयान को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उसे महिला विरोधी तथा आदिवासी विरोधी बताया और कहा कि कांग्रेस को एक गरीब आदिवासी महिला का राष्ट्रपति पद तक का सफर रास नहीं आ रहा है, इसलिए उसके नेता नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ गलत बयान कर रहे हैं। उन्होंने श्रीमती गांधी को भी निशाना बनाया था। इस दौरान श्रीमती गांधी भी सदन में मौजूद थीं।

श्री चौधरी ने भी बाद में एक वीडियो जारी करके कहा कि उनकी एक चूक के लिए भाजपा हंगामा कर रही है। भाजपा के पास कांग्रेस के खिलाफ बोलने को कुछ नहीं है, इसलिए वह उनकी इसी गलती को मुद्दा बनाकर हंगामा कर रही है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने गलती से राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल किया और इसके लिए वह पहले ही माफी मांग चुके हैं। उनका कहना था कि उनसे चूक हुई है और इसके लिए खेद व्यक्त कर चुके हैं।

गौरतलब है भाजपा ने श्री चौधरी के बयान को बड़ा मुद्दा बना दिया है और इसको लेकर वह संसद में कांग्रेस पर जमकर हमला कर रही है जिसके कारण राज्यसभा और लोकसभा में गुरुवार को भारी शोर-शराबा हुआ और दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.