Adhir Ranjan Chowdhury : ‘ओमिक्रोन’ से बचाव के उपाय करे सरकार : अधीर

नयी दिल्ली, 14 दिसम्बर : लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कोराेना के नये स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ के बढ़ते दायरे पर चिंता व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार को इस दिशा में समय रहते कदम उठाने चाहिए ताकि महामारी से लोगों को बचाया जा सके।

श्री चौधरी ने प्रश्नकाल समाप्त हाेने के बाद यह मुद्दा उठाया और कहा कि काेरोना के समय भी सरकार ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए जिसके कारण दूसरी लहर में बड़े स्तर पर लोगों को इसके कारण जान गंवानी पड़ी। उनका कहना था कि इस समय भी दूसरी लहर की तरह सरकार की तरफ से गलती नहीं हो और उसका खामियाजा लोगों को नहीं भुगतना पड़े इसलिए समय रहते कदम उठाया जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बच्चों के बचाव के लिए सरकारी स्तर पर कोई कदम नहीं उठाए गये हैं। यूरोप के कई देशों में बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है लेकिन हमारे यहां इस बारे में अभी कोई पहल नहीं की गई है। बच्चों का टीकाकरण शुरू होना चाहिए और सरकार को इस बारे में विचार करना चाहिए।

श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में लाखों लोगों को सरकार की लापरवाही के कारण जान गंवानी पड़ी है इसलिए ओमिक्राेन के खिलाफ समय रहते कदम उठाए जाने चाहिए ताकि दूसरी लहर जैसी स्थिति से बचा जा सके।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *