आखिर भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों होते हैं पेपर लीक : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर। कांग्रेस ने पेपरलीक मामले में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को कटघरे में खड़ा करते हुए शुक्रवार को कहा कि उसके शासन वाले गुजरात में पेपर लीक के 22 मामले सामने आ चुके हैं लेकिन इन अपराधों में शामिल लोगों को सख्त सजा देने की बजाय भाजपा गौरव यात्रा निकाली जा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज गुजरात में कॉलेजों और सरकारी नौकरियों सहित स्कूलों के भी पेपर लीक हो रहे हैं और परीक्षाएं टल रही है। आखिर भाजपा गुजरात में किस बात की ‘गौरव यात्रा’ निकाल रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या कारण है कि जहां-जहां भाजपा की सरकारे हैं वहां एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं। सवाल यह भी है कि क्या नौजवानों को भाजपा सरकार गंभीरता से नहीं लेती। गुजरात में भापजा 27 साल से सरकार में है और पेपर लीक के लिए जिम्मेदार किसी और को ही ठहराएंगे।

भाजपा सरकार नौजवानों का भविष्य तबाह कर रही है। जिस गुजरात में 22 मामले पेपर लीक के सामने आ चुके हैं और लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं भाजपा उस पर खामोश है और वहां गौरव यात्रा निकाल रही है।

उन्होंने भाजपा को अखिल भारतीय पेपर लीक-भर्ती घोटाला पार्टी करार दिया और कहा कि कमाल की बात यह है कि गुजरात में रोज़ गुल खिला रहे हैं, युवाओं के भविष्य को बेच रहे हैं और फिर भी गौरव यात्रा निकाल रहे है। नौकरियों में भर्ती, स्कूल कॉलेज की परीक्षाओं में पेपर लीक करवाकर देश के भविष्य को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने और
भारत की साख को राख में मिलाने वाली भाजपा अब सिर्फ भारतीय भर्ती घोटाला पार्टी बनकर रह गई हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में कई सालों से व्यापम घोटाला चल रहा है, गुजरात में व्यापक रूप से नौकरियों तथा भर्ती परीक्षा और स्कूल कॉलेज की परीक्षाओं का घोटाला हो रहा है। जहाँ भाजपा सरकारें हैं वहां इस तरह के घोटाले जरूर हो रहे हैं। हाल ही में सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट में बीबीए और बीकॉम का पेपर हुआ।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *