HindiNationalNewsPolitics

चुनाव के बाद राहुल गांधी को निकालनी पड़ेगी कांग्रेस ढूंढो यात्रा: अमित शाह

हिसार, 20 मई : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव आरंभ होने से पहले भारत जोड़ो यात्रा निकालने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव के बाद कांग्रेस ढूंढो यात्रा निकालनी पड़ेगी।

श्री शाह हिसार के पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में हरियाणा का जवान, अन्न भंडारण में हरियाणा का किसान और खेलों में मेडल दिलाने में हरियाणा के खिलाड़ी की अग्रणी भूमिका है लेकिन कांग्रेस ने इन तीनों को ही खत्म करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद हर क्षेत्र के साथ-साथ इन तीनों क्षेत्रों को प्रमुखता से आगे बढ़ाया, लेकिन कांग्रेस ने इन तीनों क्षेत्रों को समाप्त करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सेना में बोफोर्स घोटाला हुआ था, खेल क्षेत्र में कॉमनवेल्थ घोटाला हुआ और खेती के क्षेत्र में फर्टिलाइजर घोटाला हुआ।

उन्होंने दावा किया कि कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही श्री मोदी ने सबसे पहले जवानों की सुध ली और वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की। किसानों के हित में काम करते हुए 20 लाख करोड़ रुपये का अनाज न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदा। मोदी सरकार ने खेलों का बजट तीन गुणा बढ़ाया, बेघर लोगों को मकान देने की योजना शुरू की।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा,“ पीओके (पाकिस्तान-शासित कश्मीर) हमारा है, हमारा रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे जबकि कांग्रेस कहती है कि पाक के पास एटम बम है, उसकी इज्जत करो। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *