राजस्थान में एआईएमआईएम तीसरी पार्टी के रूप में उभरेगी- औवेसी

सीकर 15 सितंबर : एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दावा करते हुए कहा है राजस्थान में एआईएमआईएम तीसरी पार्टी के रूप में उभरेगी।

श्री औवेसी बुधवार को सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एवं भाजपा कबड्डी का खेल खेलती है, अब तीसरी ताकत के रूप में उनकी पार्टी मजबूती से उभर कर इस खेल को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा जब तक आपके पास अपनी एक सियासी आवाज नहीं होगी तब तक आप अपने मसलों को हल नहीं करवा सकते।

उन्होंने कहा कि हमें वर्षों से वोट डालने वाला बनाया जा चुका है। अब हमें वोट लेने वाला बनना है। उन्होंने कहा कि जब तक अपने वोट से अपने नुमाइंदे को कामयाब नहीं करोगे तो आपको इंसाफ नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा हैदराबाद तेलंगाना में सात मुस्लिम विधायक हैं जिनका बजट 1728 करोड़ रुपए हैं जबकि राजस्थान में नौ विधायक होने के बाद भी अल्पसंख्यकों का बजट 98.55 करोड़ है। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि राजस्थान में इतना कम बजट क्यों है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के अल्पसंख्यक के नौ विधायक कमजोर एवं बेबस है जिनकी आवाज को सुना नहीं जाता। उन्होंने जाट, राजपूत व गुर्जर समाज की मिसाल देते हुए संगठित होने की बात कही।

श्री औवेसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निपथ योजना देश हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान चीन मिलकर भारत को ललकार रहे हैं। इस समय पर अग्निपथ योजना नहीं लानी चाहिए। इसे वापस लेने की जरूरत है।

श्री ओवैसी राजस्थान दौरे पर हैं और वह इस दौरान पांच जिलों के अल्पसंख्यक वोटरों की नब्ज टटोल रहे है। उन्होंने सीकर के लक्ष्मणगढ़ के खीरवां और झुंझुनूं के नवलगढ़ में भी जनसभा को संबोधित किया। वह आज नागौर जिले के लाडनूं में जनसभा करेंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *