HindiNationalNews

एयर इंडिया जुलाई से चुनिंदा घरेलू मार्गोंं पर शुरू करेगी प्रीमियम इकनॉमी श्रेणी

नई दिल्ली। टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया अगले महीने से चुनिंदा घरेलू मार्गोंं पर प्रीमियम इकनॉमी श्रेणी शुरू करने जा रही है। एयर इंडिया यह श्रेणी उपलब्ध कराने वाली दूसरी भारतीय एयरलाइन कंपनी होगी। फिलाहल सिर्फ विस्तारा ही घरेलू मार्गोंं पर प्रीमियम इकनॉमी यात्रा श्रेणी उपलब्ध कराती है।

एयर इंडिया ने बुधवार को ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी एक बयान में बताया कि उसने अपने पहले दो रिफिटेड नए ए-320 नियो विमानों को तीन श्रेणियों में बांटा है। इनमें बिजनेस श्रेणी में आठ और प्रीमियम इकनॉमी में पैर रखने के लिए अतिरिक्त जगह के साथ 24 सीटें हैं। इसमें 132 इकनॉमी श्रेणी की सीटें भी उपलब्ध होंगी। कंपनी ने कहा कि हमारी चुनिंदा घरेलू और छोटी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस क्लास की इस सुविधा का आनंद लें।

एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) कैंपबेल विल्सन ने कहा कि छोटे आकार के विमान बेड़े में तीन श्रेणियों की बिजनेस क्लास की पेशकश यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण कदम है। यह पहली बार है जब एयरलाइन ने अपने छोटे आकार के विमान में प्रीमियम इकनॉमी केबिन पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *