AJSU News Update : झामुमो के विजय गांगुली और करणी सेना की विजेता ने थामा आजसू का दामन

Insight Online News

रांची, 10 मार्च : करणी सेना की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजेता वर्मा और झामुमो के पूर्व संयुक्त सचिव विजय गांगुली ने बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। आजसू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो के समक्ष दोनों ने सदस्यता ग्रहण की।

सुदेश कुमार महतो ने कहा कि संघर्षशील नेत्री विजेता वर्मा और उनके समर्थकों के पार्टी में शामिल होने से सामाजिक न्याय आंदोलन को और बल मिलेगा। आजसू पार्टी का विश्वास और दायरा जनता के बीच निरंतर बढ़ रहा है। पूर्ण विश्वास है कि विजेता वर्मा आजसू को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगी तथा जनकल्याण एवं लोककल्याण के कार्य को और आगे बढ़ाएंगी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण के बिना विकास की बात अधूरी है।

मौजूदा समय में झारखंड में महिला समूहों की वजह से क्रांतिकारी बदलाव आया है। पहले महिलाएं घर के काम, पारिवारिक मामले अथवा रिश्ते-नाते की ज़िन्दगी तक ही सीमित थी। अब वे एक साथ बैठती हैं। बैंक जाती हैं और लाखों का हिसाब-किताब करती हैं। इस परिवर्तन से परिवार की बुनियाद और मजबूत हुई और समाज में बदलाव आया। लेकिन महिलाओं को अभी और आगे जाना है। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए हमने आरक्षित कर उन्हें राजनीति की मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया और हमें गर्व है कि आज पंचायती राज व्यवस्था के 55 प्रतिशत पदों पर महिलाएं काबिज़ हैं।

मौके पर विजेता वर्मा ने कहा कि उन्हें आजसू पार्टी की नीति और सिद्धान्तों पर पूर्ण भरोसा है। साथ ही कहा कि महिलाओं एवं युवाओं की आवाज़ को सड़क से सदन तक पहुंचाने के लिए वे कृतसंकल्पित हैं। आजसू युवाओं की पार्टी है और युवा सहयोग समिति के माध्यम से झारखंड के युवाओं को हक़ एवं अधिकार दिलाने की मुहिम की प्रयास जो उन्होंने की थी उसे अब और बल मिलेगा। मौके पर उन्होंने संकल्प लिया कि आजसू को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगी।

आजसू में शामिल होने के बाद विजय गांगुली ने मौजूदा सरकार की कार्यशीली पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार ने जो जो वादा किया था वह पूरा करने में विफल रही। झारखंडियों के साथ विश्वासघात किया गया है। यही नहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ भी उनका रवैया सही नहीं है। इसलिए आजसू पार्टी का दामन थामा। आजसू एक ऐसी पार्टी हैं जो गरीबों के लिए हमेशा खड़ी रहती है। साथ ही साथ युवाओं को राजनीति में भागीदारी भी देती हैं। मिलन समारोह में आजसू प्रवक्ता देवशरण भगत, उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, प्रवक्ता जयंत घोष, वायलट कच्छप, ज्ञान सिन्हा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार‍

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *