Akhilesh Yadav : डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है : अखिलेश

जौनपुर, 14 दिसम्बर । अपने दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है। दोनों इंजन आपस में टकरा गए हैं और अब जनता की निगाहें सिर्फ समाजवादी पार्टी की ओर टिकी हुई हैं। सपा गठबंधन प्रदेश की 400 सीटों पर कब्जा करने जा रही है।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। बहन-बेटियों की इज्जत, आबरू भी प्रदेश में सुरक्षित नहीं है। किसानों के आंदोलन ने इस सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया। जिस तरह से केंद्र की भाजपा सरकार ने तीनों काले कानून वापस लिए इससे यह बात तो साबित होती दिख रही है कि अब भाजपा के दिन खत्म होने वाले हैं।

सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के भव्य उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा कि हमने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार किया। इसका पलटवार करते हुए अखिलेश यादव बोले की गांधी के हत्यारे को समर्थन करने वाली पार्टी अब हमें राष्ट्रपिता के सपने पूरा करने की बात कह रही है। बयान देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। सभी जानते हैं कि गांधी की विचारधारा से भाजपा का कोई भी लेना देना नहीं है।

2022 में बनेगी सपा सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से छोटे-छोटे दलों ने गठबंधन कर सपा का साथ दिया है उससे यह सिद्ध हो रहा है कि प्रदेश में एक बार फिर वर्ष 2022 में सपा की सरकार बनने जा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि आज से जौनपुर में समाजवादी विजय रथ चल रहा है। समाजवादी पार्टी की कोशिश है कि सभी क्षेत्रीय दलों को साथ लेकर चलें और उनके साथ मिलकर के आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में बदलाव हो। इसके लिए समाजवादी पार्टी का विजय रथ लगातार जनता के बीच में चल रहा है।

संकल्प पत्र को दोबारा देखे भाजपा

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने पिछले चुनाव में जो वादे किए थे। भाजपा ने जनता के सामने जो अपना संकल्प पत्र रखा था आज वो समय पूरा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी को अपने पांच साल पहले के संकल्प पत्र को दोबारा देखना चाहिए पहले जो उनकी घोषणा थी कि किसानों की आय दोगुनी होगी। इस समय जहां महंगाई बढ़ गई है लोगों की आमदनी कम हुई है बचत है नहीं। तो कमाई जब नहीं बची है और अगर हम आकलन करें तो आज सभी की कमाई आधी हो गई है और महंगाई दुगनी हो गई है। जब महंगाई दुगनी होगी और कमाई आदि होगी तो खुशहाली कहां से आएगी। क्या आज के समय में किसानों को खाद मिल रहा है यूरिया मिल पा रहा है किसान किसानों की खेती और किसानों को बर्बाद करने का काम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में हुआ है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *