Alkaline Water Benefits in human Life : अल्कलाइन वाटर के प्रयोग से शरीर रहता है निरोग : शैलेश

Insight Online News

मुसरीघरारी (समस्तीपुर) : मंगलवार को सरकार की उद्यमी योजना के अंतर्गत ‘ए वन अल्कलाइन वाटर आरओ कंपनी’ द्वारा स्टार्टअप के रूप में मुसरीघरारी स्थित वास्तुविहार के नजदीक बिक्री सह वितरण कार्यालय का शुभारम्भ किया गया। इसका उद्घाटन समस्तीपुर प्रधान डाकघर के पूर्व जनसम्पर्क निरीक्षक शैलेश कुमार सिंह ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में व्यस्तता और भाग-दौड़ की जिंदगी में लोग अपनी सेहत का बेहतर ख्याल नहीं रख पाते हैं जिसके कारण डिहाइड्रेशन और विटामिन व मिनरल की कमी से अनेक तरह के रोगों से ग्रसित हो जाते है। ऐसे में अल्कलाइन वाटर का उपभोग लाभकारी होता है। इसके उपयोग से डिहाइड्रेशन की समस्या से निजात मिलता है और स्वच्छ जल के साथ-साथ पानी में पाए जाने वाले आयरन, मिनरल आदि सुरक्षित शरीर को प्राप्त होते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि पहले बड़ी-बड़ी कंपनियाँ बड़े-बड़े अल्कलाइन वाटर के संयत्र तथा आरओ लगाकर ऊँची कीमत पर अल्कलाइन वाटर की बिक्री करती थी, जो आम लोगों की पहुँच से बाहर होता था। किंतु अब इस ‘ए-वन आरओ ब्रांड’ कंपनी द्वारा आम लोग भी मात्र 888/- रु० इंस्टॉलेशन शुल्क तथा 40 महीनें तक 299/- रु० प्रति माह प्रीमियम की राशि देकर अपने घरों में अल्कलाइन वाटर आरओ लगवा कर स्वस्थ्य जीवन जी सकते हैं। जनसम्पर्क निरीक्षक शैलेश सिंह ने आगे कहा कि स्वास्थ्य ही धन है और स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मन निवास करता है। इस लिए अल्कलाइन वाटर आरओ आज समय की माँग है और स्वस्थ्य समाज व राष्ट्र निर्माण हेतु हमें अपने स्वास्थ्य का बेहतर ध्यान रखने की आवश्यकता है।

हम स्वस्थ्य होंगे तो हमारा समाज व देश भी स्वस्थ्य और विकसित होगा। अंत में उन्होंने लोगों से अपनी ब्यस्तता भड़ी दैनिक जिंदगी में अल्कलाइन वाटर का प्रयोग करने की सलाह देते हुए सभी के स्वस्थ्य जीवन की मंगल कामना की तथा ‘ए-वन आरओ कंपनी’ को शुभकामनाओं समेत उज्ज्वल प्रगति भविष्य की कामना की। मौके पर अविनाश कुमार, रौशन चौधरी, अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, दीपक कुमार, नितेश कुमार, रूपक कुमार, नवीन कुमार समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *