पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कें सप्ताहभर में गड्ढा मुक्त: सिसोदिया

नयी दिल्ली 14 अक्टूबर। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार राजधानी में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को सप्ताहभर के अंदर गड्ढा-मुक्त करेगी।

श्री सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों को आज निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अपने ज़ोन के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों का निरीक्षण करें व जरुरत के अनुसार उसकी मरम्मत करवाएं। उन्होंने अधिकारियों को इस बाबत सप्ताह भर में स्टेटस रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पिछले दो सप्ताह के दौरान दिल्ली में भारी बारिश हुई है जिसके परिणामस्वरूप सड़कों को काफी नुकसान हुआ है और पीडब्ल्यूडी के कई सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं, जिससे लोगों को आवाजाही करने में काफी असुविधा हो रही है। इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि सप्ताह भर के भीतर पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाया जाए व सड़कों पर और जरुरी मरम्मत कार्य किए जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में लगभग 1400 किमी सड़क का विस्तार पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत है और बाकी सभी सड़कें एमसीडी/डीडीए/एनडीएमसी/एनएचएआई आदि के पास हैं। ऐसे में इन 1400 किलोमीटर सड़कों को मजबूत और बनाए रखने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी की है। और हम सड़कों को बेहतर बनाकर दिल्ली वालों को अवरोध मुक्त सड़क देने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री सिसोदिया ने कहा कि इस बाबत पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों का संबंधित डिवीज़नल/एग्जीक्यूटिव इंजिनियर द्वारा तुरंत निरीक्षण किया जाए और सभी गड्ढों की मरम्मत और सड़क पर किसी भी अन्य बाधाओं को एक सप्ताह के भीतर समयबद्ध तरीके से दूर किया जाए। साथ उन्हें एक सप्ताह के भीतर इस पूरे काम का स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया गया है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्त्व में दिल्ली के लोगों को मजबूत, सुगम व सुरक्षित सड़क मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में पीडब्ल्यूडी लगातार काम कर दिल्ली की सड़कों को बेहतर बनाने का काम कर रही है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *