अमरनाथ यात्रा: जम्मू आधार शिविर से 4703 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना

Insight Online News

जम्मू, 21 जुलाई : जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से गुरुवार सुबह 4703 श्रद्धालुओं का एक और जत्था पहलगाम व बालटाल के लिए रवाना हो गया।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से गुरुवार सुबह चार बजे से पहले 4703 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बालटाल व पहलगाम के लिए छोटी बड़ी कुल 156 वाहनों में सवार होकर निकला। इस जत्थे में 3168 पुरुष, 1,377 महिलाएं, 27 बच्चे, 115 साधु, 16 साध्वी शामिल थे। इस जत्थे को मिलाकर आज तक जम्मू के आधार शिविर से 1,29,610 श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं।

वहीं, रामबन में बुधवार रात से जारी बारिश के चलते केला मोड़ में कैफेटेरिया मोड़, सेरी, मरूग, बैटरी चश्मा और पंथियाल आदि कई स्थानों पर भूस्खलन व पत्थर गिरने के कारण राजमार्ग पर यातायात बंद है। जिसके चलते गुरुवार सुबह जम्मू से रवाना हुए श्रद्धालुओं के वाहनों को आधार शिविर चंद्रकोट में ही रोक दिया गया है। मार्ग साफ होने तक यात्रियों को चंद्रकोट आधार शिविर में ही रखा जाएगा। इन यात्रियों के खाने-पीने सहित उनके लिए अन्य व्यवस्था की गई है।

वहीं, पहलगाम और बालटाल मार्गों पर मौसम बादलों वाला बना हुआ है। इसके बावजूद श्रद्धालुओं को पवि़त्र गुफा के लिए दोनों मार्गों से रवाना किया गया है। आज चंदनवाडी से 2500 और बालटाल से चार हजार श्रद्धालुओं को पवित्र गुफा की तरफ रवाना किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

Leave a Reply

Your email address will not be published.