Amazing Miracle : छत को तोड़कर आसमान से घर में गिरा नायाब खज़ाना, रातों रात करोड़पति बन गया इंडोनेशिया का जोसुआ हुगलुंग

Insightonlinenews Desk

इंडोनेशिया में उल्कापिंड क्रैश होकर एक शख्स की छत पर गिरा, तो शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया। 33 वर्षीय जोशुआ हुतागालुंग, सुमात्रा का एक ताबूत निर्माता है, जो हाल ही में 1 मिलियन पाउंड (करीब 9.8 करोड़ रुपये) से अधिक के उल्कापिंड को बेचने के बाद खगोलीय रूप से समृद्ध हो गया। हुतागालुंग अगस्त में अपने घर के बाहर काम कर रहा था। तभी 2.1 किलो की अंतरिक्ष अवशेष उनके घर की टीन की छत पर गिरा।

जोशुआ हुतागालुंग उस समय समाचार आउटलेट कोम्पास को बताया, ‘उस समय घर के टिन की छत टूट गई थी। आवाज इतनी तेज थी कि घर के कुछ हिस्से भी हिल रहे थे। जोशुआ हुतागालुंग खोजबीन करने के बाद देखा कि घर की टीन की छत टूट गई है। जब जोशुआ हुतागालुंग ने इसे उठाया, तो पत्थरनुमा अवशेष उस वक्त भी गर्म था।’ उन्होंने उल्कापिंड की तस्वीरें फेसबुक पर साझा कीं, जिससे लोकप्रिय रुचि पैदा हुई। जैसे यह बात आसपास के लोगों को पता चली तो देखने वालों का तांता लग गया।

इंडिपेंडेंट के अनुसार, उल्कापिंड कार्बोनिअस चोंड्रेइट है-एक अत्यंत दुर्लभ किस्म, जिसकी अनुमानित 4.5 अरब साल पुरानी है। कथित तौर पर इसकी कीमत लगभग 645 पाउंड (लगभग 63 हजार रुपये) प्रति ग्राम है।

जोशुआ हुतागालुंग ने अब चट्टान को यूएसए के एक विशेषज्ञ कलेक्टर – जेरेड कॉलिंस को बेच दिया है। कॉलिंस ने कथित तौर पर इसे फिर से कलेक्टर जे पी पटेक को बेच दिया, जिन्होंने एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर उल्कापिंड स्टडीज में लिक्विड नाइट्रोजन में संग्रहित किया है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *