Amit Palekar will be the face of Chief Minister of AAP in Goa : अमित पालेकर गोवा में होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा

पणजी 19 जनवरी : आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा में मुख्यमंत्री के रूप में अमित पालेकर का नाम सामने किया है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में घोषणा करते हुए कहा “अमित पालेकर गोवा में हमारी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। ”

श्री पालेकर पेशे से वकील है और ईमानदार व्यक्ति हैं वह पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। श्री केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी इस बार नये लोगों को मौका दे रही है। गोवा की जनता यहां के राजनीतिक दलों और नेताओं से आजिज आ चुकी है और वह आप को एक विकल्प के तौर पर देख रही है।

श्री पालेकर गोवा के भंडारी समाज से आते हैं। वह पहली बार प्रकाश में तब आये थे जब उन्होंने पुराने गोवा में कथित रूप से बनायी जा रही एक इमारत को गिराये जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल की थी बाद में सरकार ने बिल्डर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। श्री पालेकर की मां उत्तरी गोवा के सेंट क्रूज की सरपंच थीं।

राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और आप ने यहां 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पहले श्री केजरीवाल ने दावा किया था कि वह जातिगत राजनीति में नहीं पडेंगे लेकिन अब स्वयं उन्होंने भंडारी समाज के श्री पालेकर को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया है साथ ही राज्य को आजादी के मिलने के बाद से ही सभी दलों पर भंडारी समाज की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.