HindiNationalNewsPolitics

अमित शाह ने देशवासियों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया

नयी दिल्ली 22 जुलाई : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों से अपने घरों पर तिरंगा फ़हराकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के दौरान शुरू किए गए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है।

श्री शाह ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “ हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा न सिर्फ हर देशवासी को एकता के सूत्र में पिरोता है बल्कि हमारे अंदर राष्ट्र के प्रति समर्पण के भाव को और प्रबल भी करता है। 22 जुलाई 1947 के ही दिन तिरंगे के वर्तमान स्वरूप को राष्ट्रीय ध्वज के रूप में अपनाने की घोषणा हुई थी”।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा “ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आजादी के इस अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गयी है। इस अभियान से देशभर में लगभग 20 करोड़ घरों पर तिरंगे फहराये जाएँगे, जो हर नागरिक विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की अखंड ज्योति को और अधिक प्रखर करने का काम करेगा।”

श्री शाह ने कहा , “मैं सभी से अपील करता हूँ कि 13 से 15 अगस्त तक सभी अपने घरों पर तिरंगा फहराकर इस अभियान से जुड़ें। इससे हमारी युवा पीढ़ी में हम तिरंगे के प्रति सम्मान और जुड़ाव को और बढ़ा पाएँगे साथ ही स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने वाले वीरों का त्याग उन्हें बता पायेंगे।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *