Amit Shah : उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म, माफिया मुर्गा बने : शाह

  • गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में रखी राज्य विश्वविद्यालय की नींव
  • प्रदेश की सीट नंबर एक से किया चुनावी शंखनाद, विपक्ष पर साधा निशाना, भाजपा ने पश्चिमी यूपी से आशीर्वाद मांगा

सहारनपुर | विधानसभा की सीट नंबर एक सहारनपुर की सरजमीं से भाजपा ने गुरुवार को चुनावी शंखनाद कर दिया। राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने योगी सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि यूपी में गुंडा राज खत्म हो गया है। माफिया मुर्गा बनकर सरेंडर करने लगे हैं।

विश्वविद्यालय के शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने आक्रामक अंदाज में सत्ता संग्राम का आगाज किया। सभी विपक्षी दलों पर उन्होंने कड़े प्रहार किए। सपा मुखिया अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए शाह ने कहा कि यूपी में अपराध बढ़े नहीं बल्कि घटे हैं। उन्होंने जनता से एक बार फिर योगी को आशीर्वाद देकर 300 पार सीटें दिलाने का कहा।

अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नब्ज पर हाथ रखते हुए किसान, गन्ना और कानून-व्यवस्था पर ध्यान दिया। शाह ने कहा कि गन्ने का प्रदेश सरकार 90 फीसदी भुगतान कर चुकी है बाकी 10 फीसदी का भी जल्द भुगतान कर दिया जाएगा।

गृहमंत्री ने पिछली सरकारों में चीनी मिलें बेचने को भी मुद्दा बनाया। उन्होंने कहा कि औने-पौने दाम चीनी मिलें बेचने वाले बचेंगे नहीं। उनके खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है।

सहारनपुर का मां शाकुंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय पहला ऐसा विवि होगा जिसमें ओडीओपी के तहत सहारनपुर की काष्ठकला को पढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि मां शाकुंभरी विवि में 2023 में सत्र भी शुरू हो जाएगा। हर डिग्री पर मां शाकुंभरी देवी की फोटो लगेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि प्रदेश लगातार विकास को ओर बढ़ रहा है। हम प्रदेश की प्रतिभाओं को और निखारने का काम कर रहे हैं। प्रदेश की प्रतिभाओं को निखारने के साथ ही प्रेरित करने के लिए उन्हें सम्मानित किया जा रहा।

योगी ने कहा कि पहले वेस्ट यूपी पलायन और दंगे के लिए जाना जाता था। कांवड़ यात्रा तक पर रोक लगा दी गई थी। दंगाइयों को लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जाता था। भाजपा सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा आदि ने भी जनसभा को संबोधित किया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *