Amit Shah : हम सत्ता के लिए राजनीति में नहीं आए, हमारी पार्टी की स्थापना महान भारत की रचना के लिए हुई : शाह

पोर्ट ब्‍लेयर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अंडमान-निकोबार के पोर्ट ब्‍लेयर में भाजपा कार्यकर्ताओं और बुद्धजीवियों के साथ बैठक की। इस बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि हम विचारधारा से बंधे हुए लोग हैं और हमारी विचारधारा महान भारत की रचना वाली विचारधारा है। हमारी पार्टी की स्थापना ही महान भारत की रचना के लिए हुई है। हम सत्ता के लिए राजनीति में नहीं आए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने वीर सावरकर के राष्‍ट्रभक्ति की भी तारीफ की।

शाह ने कहा कि यदि 130 करोड़ देशवासी आजादी के अमृत महोत्सव के इस वर्ष में छोटे छोटे संकल्प लें तो बहुत बड़ा परिवर्तन देश में आ सकता है। भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए यह संकल्‍प लेने का वर्ष है क्योंकि हमारी पार्टी की स्थापना ही महान भारत की रचना के लिए हुई है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैंने बहुत छोटी उम्र से सावरकर जी को पढ़ा है। मेरे हृदय में हमेशा उनका एक अनन्य स्थान और उनके लिए अनन्य भक्ति भाव रहा है। मैं मन से मानता हूं कि इतनी उत्कृष्ट राष्ट्रभक्ति ईश्वर ने शायद ही किसी व्यक्ति के दिलों-दिमाग में दी होगी जितनी वीर सावरकर जी में थी।

शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के समय एक सरकार सोचती थी, दूसरी सरकार योजना बनाती थी, तीसरी सरकार टेंडर निकालती थी, चौथी सरकार काम शुरू करती थी और पांचवीं सरकार उसका उद्घाटन करती थी। मोदी जी ने एक नई कार्य संस्कृति बनाई है। नीवं भी उनकी ही सरकार रखती है और उद्घाटन भी उनकी ही सरकार करती है।

शाह कहा कि 129 स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना कर दी गई है। हर घर में शौचालय का निर्माण हो चुका है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का 11,500 लोगों को 5 लाख रुपये की सुविधा का सारा फायदा पहुंचाने की शुरुआत हो चुकी है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अगर हम हमारा जीवन देश के लिए जिए, हमारे जीवन की समस्त गतिविधियों को देश के साथ जोड़ के देंखे और देश की छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने के लिए हम गिलहरी की तरह योगदान कर ले तो देश को महान बनने से कोई नहीं रोक सकता।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *