बिहार महिला कांग्रेस प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अमिता भूषण ने दिया इस्तीफा

पटना । बिहार में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही पार्टी में आंतरिक कलह सामने दिखाई देने लगा है। बिहार प्रदेश कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अमिता भूषण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमिता भूषण ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष को भेज दिया है।

कहा जा रहा है कि अमिता भूषण भी बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदार थीं, लेकिन उनकी जगह किसी और को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से उन्होंने इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने इससे इंकार करते हुए कहा कि वे काफी लंबे समय से इस पद पर हैं और नए लोगों को मौका मिलना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने दो दिन पहले ही राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

अमिता भूषण ने कहा कि मैं पहले ही अपने पद से इस्तीफा देना चाहती थी। इसको लेकर हमने महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार प्रभारी से बात की थी।

हालांकि, अमिता भूषण के इस्तीफे का कारण उनको प्रदेश का अध्यक्ष ना बनाया जाना ही माना जा रहा है। इस्तीफे के बाद बिहार की सियासत में इसको लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद कई लोग नाराज हैं।

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह फिलहाल दिल्ली में हैं। कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक वे 11 दिसंबर को पटना आएंगे और 12 दिसंबर को पदभार ग्रहण करेंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *