Antilia Case: एंटिलिया प्रकरण में परमबीर सिंह से एनआईए की पूछताछ

मुंबई, 07 अप्रैल । एंटिलिया प्रकरण में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी(एनआईए) ने बुधवार को सुबह से ही पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एनआईए परमबीर से आरोपित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की नियुक्ति के संदर्भ में और उनके साथ संबंधों पर सवाल दाग रही है। इससे परमबीर की मुसीबतें बढऩे लगी हैं और शाम तक परमबीर सिंह की गिरफ्तारी की भी संभावना जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने राज्य सरकार को इस मामले की रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में हेमंत नगराले ने साफ कहा है कि परमबीर सिंह के कहने पर ही सचिन वाझे को फिर से पुलिस सेवा में बहाल किया गया था । इसी तरह परमबीर सिंह की वजह से ही सचिन वाझे को मुंबई क्राईम ब्रांच का प्रमुख बनाया गया था और सभी हाई प्रोफाईल केस वाझे को दिए जाते थे।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटिलिया बंगले के पास जिलेटिन भरी कार बरामद होने से पहले व बाद में सचिन वाझे व परमबीर सिंह के बीच घंटों चर्चा हुई थी। इतना ही नहीं, सचिन वाझे अपने वरिष्ठ अधिकारियों की बजाय सीधे परमबीर सिंह को ही रिपोर्ट करते थे। हेमंत नगराले की इस रिपोर्ट से परमबीर की मुसीबतें बढ़ गई हैं ।
बताया जा रहा है कि परमबीर सिंह से एनआईए टीम इन्हीं मुद्दों की सच्चाई जानने का प्रयास कर रही है।

अगर परमबीर सिंह ने एनआईए के इन सवालों का जवाब सही तरीके से नहीं दिया तो उनकी गिरफ्तारी की प्रबल संभावना है। एनआईए की टीम इससे पहले सचिन वाझे के सहयोगी प्रकाश ओवाल व रियाज काझी से कई दौर की पूछताछ कर चुकी है। इसलिए समझा जाता है कि परमबीर से पूछताछ के लिए एनआईए के पास सवालों की लंबी फेहरिश्त है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *