Antilia case Update : सौ करोड़ रंगदारी मामले में सचिन वाझे से सीबीआई पूछताछ शुरू

मुंबई, 09 अप्रैल । केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) की टीम ने 100 करोड़ रंगदारी वसूली मामले में एंटिलिया मामले में गिरफ्तार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से शुक्रवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आज सीबीआई टीम इस मामले में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं से भी पूछताछ कर सकती है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में कल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया और उनसे मामले के सबूत के बारे में भी जानकारी मांगी। सीबीआई अबतक इस मामले में 3 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल व वकील जयश्री पाटिल शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की रंगदारी प्रतिमाह वसूलने के लिए कहने का आरोप लगाया था। इसी मामले में दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले की प्राथमिक जांच का आदेश किया था। सचिन वाझे ने एनआईए कस्टडी से ही कोर्ट को पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख सहित महाविकास आघाड़ी सरकार के कई मंत्रियों पर रंगदारी वसूलने का आदेश देने का आरोप लगाया था। इसी वजह से सीबीआई सचिन वाझे से गहन पूछताछ कर रही है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार परमबीर सिंह व सचिन वाझे के पत्र में दर्ज सभी लोगों के जवाब सीबीआई दर्ज करने वाली है। इसके बाद सीबीआई वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श के बाद मामला दर्ज कर सकती है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *