तीन सितंबर को 16 हजार शिक्षकों को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र : शिवराज

इंदौर, 27 अगस्त : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वे आगामी तीन सितंबर को राजधानी भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के चयनित 16 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

श्री चौहान ने आज यहां रोजगार दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्व-रोजगार योजनाओं के स्वीकृति-पत्रों का वितरण और विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया। इस अवसर पर उन्होंने 2.84 करोड़ रुपए की लागत से इंदौर इंटरनेशनल टॉय क्लस्टर का शिलान्यास एवं उद्यमिता विकास प्रशिक्षण के लिए ई-लर्निंग मॉड्यूल का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस प्रदेश के बच्चों को रोजगार से लगाना है। जनवरी से मार्च तक 13 लाख लोगों को और अप्रैल से जुलाई तक 9 लाख 52 हजार से अधिक गरीब भाई-बहनों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लोन देकर उनका काम धंधा चालू करवाया है। सरकार लगातार स्व-सहायता समूह की महिलाओं, फुटपाथ पर फल-सब्जी बेचने वालों, छोटा-मोटा व्यवसाय करने वालों से लेकर, वे लोग जिनके पास इनोवेटिव आइडियाज हैं, उनके स्टार्टअप शुरु करवाने तक उनके साथ खड़ी रहेगी। उनका काम धंधा शुरु करवाएगी। सरकार 42 क्लस्टर शुरु कर चुकी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं तीन सितंबर को मध्यप्रदेश के चयनित 16 हजार शिक्षकों को भोपाल में आयोजित विशाल कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र देंगे। मध्यप्रदेश में एक साल में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।
उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ लें। लोन की गारंटी सरकार लेगी।

श्री चौहान ने कहा कि वे हर महीने बैंकर्स के साथ चर्चा कर ऋण स्वीकृत कराने का काम करते हैं। मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, संत रविदास स्वरोजगार योजना, पीएम स्वनिधि और सीएम स्वनिधि ऐसी अनेक योजनाएं हैं जिनसे स्व-रोजगार की राह आसान हुई है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *