Arch Bishop : गरीबों की सेवा कर मनाएं क्रिसमस – फेलिक्स टोप्पो

आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो द्वारा ईसाई को भी झारखण्ड मंत्रीमंडल में प्रतिनिधित्व दिलाने की मांग

Insight Online News

रांची । इस कोरोना काल में चर्चेज में क्रिसमस पर सामूहिक प्रार्थना नहीं होगी। इस बार सभी अपने-अपने घरों में ही क्रिसमस सादगी से मनायें। रांची कैथोलिक आर्च डायसिस के आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण पूरी दुनिया संकट में है। ऐसे में सादगी से क्रिसमस मनायें। गरीबों की सेवा करें। आगे आर्च बिशप ने कहा कि मैं इस बार क्रिसमस राजधानी के रिक्शा चालकों साथ मानूँगा । 25 दिसंबर को मिस्सा अनुष्ठान के बाद दोपहर 12 बजे लोयला मैदान में विशेष भोज का आयोजन होगा। रिक्शा चालकों के अलावा गरीबों को भोजन कराया जायेगा।

आर्च बिशप ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार 25 दिसंबर को क्रिसमस आयोजन में भीड़ भाड़ की अनुमति नहीं होगी। मिस्सा अनुष्ठान ऑनलाइन होगा। 24 दिसंबर को रात 10:30 बजे ऑनलाइन मिस्सा होगा। वहीं, 25 दिसंबर क्रिसमस डे को सुबह 9:30 बजे ऑनलाइन मिस्सा का आयोजन किया जाएगा। कहा कि महामारी के इस काल में चर्च राज्य सरकार के साथ मिलकर गांव स्तर पर कोचिंग चलायेगा।

ईसाई को भी मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दिलाने की मांग

आर्च बिशप ने कहा कि सरकार के गठन को 1 साल पूरे हो रहे हैं। इतने दिन बीतने के बावजूद मंत्रिमंडल में ईसाई समाज का प्रतिनिधित्व नहीं है। सीएम अविलंब इस पर ध्यान दें और मंत्रिमंडल में ईसाई समाज की भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष से 12 विधायक ईसाई समाज के हैं।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *