Arch Diocese Ranchi’s Human services : रांची आर्चडायसी अब शहर की झुग्गी बस्तियों में लोगों की मदद करती है

Insight Online News

रांची से लगभग 12 किमी दूर धुरवा बांध की दिशा में कई लोग झोपडपट्टियों और झुग्गियों में रहते हैं जिन्हें पत्रकार आमतौर पर मलिन बस्तियों के रूप में वर्णित करते हैं। इनमें से अधिकांश दैनिक वेतन भोगी हैं जो रोज़ाना मिलने वाले रोज़गार पर अपने अस्तित्व के लिए निर्भर हैं। साथ में लॉकडाउन के साथ कोविड महामारी ने उन्हें बहुत मुश्किल से मारा है। उनमें से कई प्रवासी हैं और परिवारों को प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं।

रांची कैथोलिक युवाओं के अध्यक्ष श्री कुलदीप टिर्की को इस दुर्दशा के बारे में पता चला और आर्कबिशप फेलिक्स टोप्पो एसजे और बिशप थियोडोर मस्करेन्हास एसएफएक्स से संपर्क किया और इन लोगों के लिए मदद के लिए अनुरोध किया।

आज 26 जून को रांची के कैथोलिक युवकों ने दो धर्माध्यक्षों के नेतृत्व में झुग्गी बस्तियों के तीन अलग-अलग बिंदुओं में 300 से अधिक परिवारों को दो सप्ताह के लिए भोजन राशन वितरित किया। श्री कुलदीप तिर्की ने तीन स्थानों में से प्रत्येक में भोजन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की और धर्माध्यक्षों को धन्यवाद दिया।

गरीबों की देखभाल के लिए। उन्होंने कहा कि कैथोलिक युवा धर्माध्यक्षों से करुणा और दान में मार्गदर्शन पाकर खुश हैं। बिशप थियोडोर ने गरीबों, वंचितों और वंचितों की जरूरतों के लिए युवाओं को उनके दिलों से जुड़ने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह सरकारी राशन नहीं बल्कि कैथोलिक चर्च की देन है। यह उपहार इसलिए संभव हुआ है क्योंकि उदार दान और अच्छे लोगों का समर्थन जो खुद हमारी मदद करने के लिए बलिदान करते हैं। उन्होंने लोगों से उपकारों और शुभचिंतकों के लिए प्रार्थना करने को कहा।

आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो एसजे ने खाद्य सामग्री पर प्रार्थना की। उन्होंने अमेरिका की भलाई के लिए भगवान को धन्यवाद दिया और ईश्वर की कृपा मांगी कि हम एक-दूसरे से प्यार कर सकें, एक-दूसरे की सेवा कर सकें और एक-दूसरे के साथ सद्भाव से रह सकें।

भोजन के प्रावधान नासरत बहनों और उनके उम्मीदवारों द्वारा पैक किए गए थे। वितरण में भाग लेने वालों में भाई अमित डुंगडुंग, भाई सुमित बारा, भाई निखिल कुजूर, श्री कुलदीप टिर्की, श्री रोशन मसीह, श्री जयंत टोप्पो, लुइस बड़ा विल्सन अमरदीप केरकेट्टा, अलविन लकड़ा मयंक तिग्गा, रवि टिर्की विल्सन टिर्की नवल टिग्गा और जेवियर लकड़ा शामिल थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *