Arch Diocese Ranchi’s Human services : खाद्य वितरण को जारी रखते हुवे रांची महाधर्मप्रांत ने एक बार फिर हाथ बढ़ाये

Insight Online News

रांची 16 June 2021 : महाधर्मप्रांत ने आज सामाजिक विकास केंद्र राँची(एसडीसी) के परिसर में एचआईवी से प्रभावित लोगो और गरीबों के 100 से अधिक परिवारों के लिए सूखे राशन के पैकेट वितरित किए। भोजन के पैकेटों की व्यवस्था महाधर्मप्रांत द्वारा अपने शुभचिंतकों, मित्रों और शुभचिंतकों के उदार दान के माध्यम से की गई थी। प्रत्येक भोजन राशन पैकेट में चावल, दाल , मसाले ,सोयाबीन ,तेल, नमक होता है जो पांच लोगों के परिवार के लिए लगभग दो सप्ताह के लिए पर्याप्त होता है। कार्यक्रम का संचालन रांची कैथोलिक युवक संघ के सहयोग से किया गया। पैकेट नाजरेथ बहनों द्वारा पैक किए गए थे। रांची कैथोलिक युवक संघ के अध्यक्ष श्री कुलदीप तिर्की ने उपस्थित लोगों को कार्यक्रम की शुरुआत की और महामारी के कारण सामाजिक दूरी और सभी सुरक्षा सावधानियों को बनाए रखने की आवश्यकता के बारे में बताया। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो और बिशप थियोडोर मस्कारेनहास के नेतृत्व में आर्चडीओसीज कई स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

बिशप थियोडोर मस्कारेनहास एस एफ एक्स ने उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में समझाया कि चर्च के दान कार्यक्रम जाति, पंथ या जनजाति को नहीं देखते हैं। हम केवल जरूरतमंदों को देखते हैं और उनकी मदद करते हैं जिन्हें भी हम मदद कर सकते हैं क्योंकि अच्छे लोग हैं जो हमारे लिए उदार हैं और गरीबों की मदद करने में हमारी मदद करते हैं। आर्चर्बिशप फेलिक्स टोप्पो एस जे ने लोगों के लिए प्रार्थना की और कामना की कि भगवान उनके सभी बच्चों की रक्षा करें और उनकी देखभाल करें क्योंकि वह हम सभी से प्यार करते हैं। उन्होंने उन लोगों के लिए भी प्रार्थना की जिनकी उदारता ने वितरण को संभव बनाया है। कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित था और गुमला के बिशप पॉल लाकड़ा की मृत्यु की दुखद खबर आने के बावजूद, यह अभी भी जारी रखा गया था ताकि राशन के लिए बुलाए गए लोगों को निराश न किया जा सके।

वितरण के दौरान टुकड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट नामक एक नवगठित कैथोलिक एनजीओ ने 100 से अधिक लोगों को मास्क और सैनिटाइज़र वितरित किए। ट्रस्ट की अध्यक्ष सोनी प्रियंका बेक भी मौजूद थीं। युवाओं का नेतृत्व रांची कैथोलिक यूथ के निदेशक रोशन तिरु ने किया। कार्यक्रम में शामिल लोग थे ब्रदर निखिल कुजूर, ब्रदर वाल्टर किस्पोटा, मुक्ति, लुइस, अम्बर,शशि, सोनु। इस सप्ताह के दौरान रांची आर्चडायसी द्वारा शहर और गांवों में गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए अधिक राशन वितरण की योजना बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *