आर्चबिशप हाऊस राँची ने साइकिल रिक्शा चालकों को दिलाया मेहनतकश सच्चा इन्सान होने का एहसास

इनसाइटऑनलाईनन्यूज

आज दिनांक 7 जून 2020, रविवार को कैथलिक चर्च के आर्चबिशप हाऊस, राँची द्वारा राँची महाधर्मप्रांत की अगुवाई में, पुरुलिया रोड स्थित लोयोला मैदान में राँची शहर और निकटवर्ती इलाको के 1000 से अधिक लाॅकडाउन संकट के कारण बेरोजगार और बेबस हुए साइकिल रिक्शा चालकों को राशन और कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने वाला किट प्रदान किया।

राँची महाधर्मप्रांत के आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने अपने संदेश में कहा कि साइकिल रिक्शा चालकों को राशन देने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि दो महीनों के लॉक डाउन के कारण वे बेरोजगार और असहाय है।  साथ ही साथ उन्होंने एकत्र हुवे लोगों के लिए प्रार्थना की  और आने वाले बेहतर कल के लिए शुभकामनाए देते हुए इस मानवीय मूल्यों से भरपूर शुभ कार्य की शुरुआत की।\

खाद्य सामग्री में मुख्यतः चावल, दाल, तेल,  हल्दी, मसाले, सोयाबीन बरी, चने और नमक इत्यादि शामिल है खाद्य सामग्री के साथ साथ PPE किट भी हर साइकिल रिक्शा चालक को दिया गया। PPE किट में सेनेटाईजर, मास्क, ग्लव्स और साबुन शामिल हैं। समर्पित सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं राँची महाधर्मप्रान्त के  जुझारू सेवक युवा भाइयों और बहनों कि अगुवाई में सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए राशन और PPE किट पैकेट का वितरण किया गया।

माननीय राँची के सहायक बिशप थेओदोर मसकरेन्हस ने राँची के यूथ, मिशनरी ऑफ चैरिटी की धर्मबहनों, आर्चबिशप हाउस के पुरोहितों और राँची धर्मबंधुगणों को समाज के ऐसे उपेक्षित लोगों को चयन करने के लिए और उनके अच्छे कार्यो के लिए धन्यवाद् दिया और इस प्रकार के और भी अच्छे कार्यों को करते रहने की प्रेरणा दी।

इस निःस्वार्थ भेदभावरहित इन्सान को इन्सान की पहचान कराने वाली महान सेवा के कार्य में फा. डेविड, फा. सेबेस्टियन तिर्की, फा. मुकूल,  फा. तोबीअस, फा. अनिल, फा प्रजापति, सिस्टर सेबस्तिनो, सिस्टर निकोल, सिस्टर टेरेसीना, सिस्टर मरीना, सिस्टर सेलसा, सिस्टर यूजीन  और रांची महाधर्मप्रांत के धर्मबंधु गण,  युवा संघ के लीडर कुलदीप, रोहित, सिफा, नीलम, प्रेम, मुक्ति, एम्बर, अमर, अल्विन, विकाश, अभय, अभिषेक, सोनू, शशि, लेजो, लोइस  एवं अन्य युवा भाइयों और बहनों की भरपूर सहायता मिली!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *