Arvind Kejriwal : दिल्ली में 100 फीसदी लोगों को लग चुका है कोरोना का पहला टीका : केजरीवाल

नई दिल्ली, 25 जनवरी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार कोरोना संकट से गंभीरता से निपट रही है। जिसके कारण राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। केजरीवाल ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अपने संबोधन में कहा कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य में टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यहां 100 फीसदी लोगों को कोरोना टीका की पहली डोज दी जा चुकी है। जबकि 82 फीसदी लोगों को दूसरी डोज दी गई है। वहीं बूस्टर डोज भी बहुत तेजी से लगाए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर है जबकि दिल्ली पांचवीं लहर का सामना कर रही है। यह लड़ाई पूरी दिल्ली मिलकर लड़ रही है। कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य के फ्रंट लाइन वर्कर सहित सभी लोगों का अहम् योगदान है। उन्होंने कहा कि ऐस सभी लोग बधाई के पात्र हैं जो कोरोना से निपटने के लिए प्रयासरत हैं। केजरीवाल ने कहा कि राज्य के लोगों के सहयोग से अब कोरोना की स्थिति में सुधार है। हालात पहले से बेहतर हो रहे हैं। आने वाले दिनों में कोरोना प्रतिबंधों को भी हटाए जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमत्री ने आज गणतंत्र दिवस समारोह में घोषणा किया कि वह राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और दफ्तरों में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तस्वीर लगवाएंगे। इन स्थानों पर अब नेताओं की तस्वीरें नहीं लगाई जाएंगी। केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि स्कूलों और सरकारी दफ्तरों में नेताओं और मुख्यमंत्रियों की तस्वीरें नहीं लगाई जाएं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.