Arvind Kejriwal : पंजाब कांग्रेस में सब जोकर :केजरीवाल

गुरदासपुर, 24 दिसंबर : आम आदमी पार्टी(आप) सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब कांग्रेस बिखर कर एक सर्कस बन चुकी हैं और इसके सभी नेता एक ‘जोकर’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

श्री केजरीवाल ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में बेहद कमजोर सरकार है जो लोगों को सुरक्षा और ईमानदार शासन नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता आपस में ही लड़ रहे हैं। पंजाब कांग्रेस पूरी तरह से एक सर्कस बन चुकी है और इसके सभी नेता जोकर हैं।

लुधियाना बम विस्फोट को एक चुनावी साजिश करार देते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने सवाल किया कि हर बार चुनावों के समय में ही धमाके और बेअदबियां क्यों होती हैं। उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनावों के समय मंडी मौड़ में बम धमाका हुआ था और बरगाड़ी में श्री ग्रंथ साहिब की बेअदबी हुई थी, लेकिन पांच वर्ष गुजर जाने पर भी किसी दोषी को सजा नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि अगर पहले ही दोषियों को सजा दे दी गई होती तो अब यह घटनाएं नहीं होती। उन्होंने कहा कहा कि इन घटनाओं की जांच कर इसके लिए मास्टरमाइंड को बेनकाब किया जाना जरूरी है।

आप सुप्रीमो ने पांच गारंटियों की घोषणा करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब को मजबूत, स्थिर और ईमानदार शासन देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस में भर्ती के लिए घूसखोरी होती है। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर अच्छे चरित्र के अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा और पुलिस पर किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जाएगा ताकि पुलिस अच्छा प्रदर्शन कर सके। उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप सिंह एक ईमानदार पुलिस महानिरीक्षक थे। उन्होंने बरगाड़ी बेअदबी कांड की जांच की और इसमें बड़े नेताओं को शामिल पाया लेकिन सरकार ने इनकी जांच रिपोर्ट को ही रद्द कर दिया।

दूसरी गारंटी देते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अब तक जितनी भी बेअदबियां और बम ब्लास्ट हुए हैं, उनके लिए जिम्मेवार लोगों को जेल की सलाखों के पीछे डालेंगे। तीसरी गारंटी के तौर पर उन्होंने कहा कि पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के एक-एक इंच की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे ताकि पाकिस्तान की ओर से नशीले पदार्थ की तस्करी न हो सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन को रोकने के लिए सैनिकों को आधुनिक तकनीक के हथियार मुहैया करवाया जायेगा। पांचवी गारंटी देते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर राज्य के सभी धार्मिक स्थानों की सुरक्षा के लिए अलग से पुलिस फोर्स बनाई जाएगी।

श्री केजरीवाल ने कहा कि 2017 के चुनाव के समय कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब की शपथ लेकर कहा था कि एक महीने में नशा खत्म कर देंगे लेकिन पांच साल गुजरने पर भी नशा पहले की तरह जारी है। उन्होने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज कर मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर छह महीनों में राज्य को नशा मुक्त कर दिया जाएगा।

श्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में इस बार 99.7 प्रतिशत परीक्षा परिणाम आया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी सभी सरकारी स्कूलों को विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक बना कर लोगों को सुरक्षा चक्र दिया है। पंजाब के अस्पतालों में भी लोगों को इलाज मुफ्त दिया जाएगा। दिल्ली की तर्ज पर राज्य में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी जाएगी।

श्री केजरीवाल 25 दिसंबर को वह अमृतसर में आशा वर्कर और अध्यापकों से मिलेंगे और अमृतसर में तिरंगा यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। पठानकोट और जालंधर के बाद यह तीसरा शहर होगा, जहां श्री केजरीवाल तिरंगा यात्रा निकालने जा रहे हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *