Arvind Kejriwal : पंजाब में आप की सरकार आने पर आंगनवाड़ी व आशा वर्करों की सभी मांगें पूरी की जाएंगी : केजरीवाल

अमृतसर : पंजाब दौरे के दूसरे दिन आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने आज अमृतसर में आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद’ कार्यक्रम के तहत  आंगनवाड़ी और आशा वर्करों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और पार्टी के सत्ता में आने पर उनकी मांगें पूरी करने का वादा किया ।

श्री केजरीवाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर उनकी सभी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा और सभी मांगे पूरी की जाएगी। इस मौके पर केजरीवाल के साथ आप पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान, अमृतसर उत्तर से उम्मीदवार और आप नेता कुंवर विजय प्रताप सिंह एवं अमृतसर की महिला ंिवग की अध्यक्ष सुखबीर कौर भी उपस्थित थे।

श्री केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लोगों के मुद्दे जानने लोगों के पास जाती है ताकि सरकार बनने पर सभी वर्ग के लोगों के मुद्दों का समाधान किया जा सके। उन्होंने वादा किया कि दिल्ली की तरह पंजाब से भी भ्रष्टाचार खत्म किया जाएगा एवं आशा व आंगनवाड़ी वर्करों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘आप द्वारा घोषित तीसरी गारंटी के तहत पंजाब की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर महीने ?1000 का वित्तीय मदद प्रदान किया जाएगा।

उनके अनुसार हमने दिल्ली में एक ही काम किया-भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया। भ्रष्टाचार मुक्त सरकार होने के कारण ही दिल्ली सरकार अपने लोगों को मुफ्त पानी, बिजली, अच्छे स्कूल व अस्पताल एवं महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा प्रदान कर रही है। उन्होंने आशा और आंगनवाड़ी वर्करों से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया और सरकार बनने के बाद   उनकी सभी समस्याओं का समाधान करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उन्होंने वेतन और प्रोत्साहन राशि को दोगुना कर दिया है और इसी तरह का लाभ पंजाब के कर्मचारियों को भी दिए जाएंगे।

आशा वर्करों से मुलाकात के दौरान राजबीर कौर ने केजरीवाल को आशा वर्करों के मुद्दों और मांगों के बारे में बताया। वहीं परमजीत कौर (आंगनवाड़ी नेता) ने उन्हें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि कोविड महामारी के दौरान जान गवाने वाले आशा वर्करों के परिवारों को कोई मुआवजा नहीं मिला। वेतन काफी कम है एवं कोई छुट्टी नहीं मिलती है।

आंगनवाड़ी और आशा वर्करों को संबोधित करते हुए पंजाब आप पार्टी के प्रधान भगवंत मान ने कहा कि हम अन्य पार्टियों की तरह ड्रॉइंग रूम में बैठकर घोषणापत्र नहीं बनाते हैं। हम लोगों के पास उनके मुद्दों और जरूरतों को जानने के लिए जाते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप की सरकार आने पर हम सत्ता का उपयोग केवल जनहितैषी कार्यों के लिए करेंगे।

उन्होंने कहा कि अन्य दल धर्म और जाति के आधार पर नफरत की राजनीति करते हैं लेकिन आप लोगों के विकास की राजनीति करती है। आज लोग राजनेताओं पर भरोसा नहीं करते हैं क्योंकि वे भ्रष्ट होते हैं एवं झूठ बोलते हैं, लेकिन अरंिवद केजरीवाल ने खेल बदल दिया। उन्होंने लोगों से जो वादे किये, सब के सब पूरे किये। उन्होंने आंगनवाड़ी, आशा वर्करों शिक्षकों और किसानों के खिलाफ लाठीचार्ज की घटनाओं पर दुख व्यक्त किया और वादा किया कि वे अपनी आवाज और पहचान का इस्तेमाल हमेशा आम लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए करेंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *