Arvind Kejriwal : ‘आप ‘ की सरकार आई तो सभी अध्यापक स्थाई किए जाएंगे: केजरीवाल

अमृतसर, 23 नवंबर । पंजाब विधान सभा चुनावों के मद्देनज़र दो दिन के पंजाब दौरे पर आये आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी पंजाब की सत्ता में आती है तो सभी अस्थाई और संविदा शिक्षकों को पक्का किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नई तबादला नीति बनेगी, जिसके तहत शिक्षकों को उनके घरों के पास के स्कूलों में तैनात किया जाएगा। शिक्षकों से शिक्षण कार्य ही लिया जाएगा। सरकारी शिक्षण संस्थानों में सभी रिक्तियों को भरा जाएगा, शिक्षकों को विदेशों में प्रबंधन संस्थानों में भेजा जाएगा और देश में प्रशिक्षण के लिए शिक्षकों की पदोन्नति समयबद्ध होगी और सभी शिक्षकों का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा होगा।

आज अमृतसर में अपने दौरे के दूसरे दिन पत्रकारों से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं की है, लेकिन आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा समय पर करेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि लगभग 25 कांग्रेस विधायक और कुछ सांसद आप के संपर्क में हैं लेकिन वह कांग्रेस के ‘कचरे’ को पार्टी में शामिल नहीं करना चाहते। इस अवसर पर केजरीवाल ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि सिद्धू लोक हित के मामले उठाने में लगे हुए है , परन्तु मुख्यमंत्री चन्नी उन्हें दबाने में लगे हुए हैं।

( हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *