HindiNationalNews

जब तक जिंदा हूं तब तक आरक्षण का हक छीनने नहीं दूंगा : नरेन्द्र मोदी

पटना (बिहार) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पटना के बिक्रम में भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए शनिवार को बिहार के इतिहास पर जोर दिया और कहा कि बिहार ने एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। हमारा संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। बाबा साहेब अंबेडकर भी यही कहते थे।

आईएनडीआई गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस के लोग मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं। वर्ष 2024 के चुनाव में जब मैंने इन दलों की साजिश का पर्दाफाश किया तो इनकी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं लेकिन मैं मोदी की गारंटी देता हूं कि अति पिछड़ा, ओबीसी, एससी और एसटी का हक उस समय तक नहीं छीनने दूंगा जब तक मैं जिंदा हूं।

मोदी ने कहा कि मेरे लिए संविधान सर्वोपरि है। मैं एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण के साथ खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा। जब तक जान है लड़ता रहूंगा। सभा में उत्साहित जनता को देखते हुए उन्होंने कहा कि चार जून के लिए मनेर के लड्डू तैयार रखिए। चुनाव के नतीजों का एग्जिट पोल चालू हो गया है। आईएनडीआई वाले गालियां दें मतलब साफ है कि एनडीए की सफलता का एग्जिट पोल आ गया है। चार जून को नया रिकॉर्ड बनेगा। यहां के लड्डू में बड़ी ताकत होती है।

राजद पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि बिहार में लालटेनिया लेकर घूम रहे हैं। लालटेनियों ने बिहार में अंधेरा ही फैलाया है। ये लालटेन सिर्फ एक ही घर में रोशनी करती है। चारों तरफ अंधेरा हो जाए तो हो जाए। तीस साल में इसने एक ही घर में रोशनी की और चारों तरफ अंधेरा किया। दूसरे के बेटे-बेटियों को पूछते तक नहीं है।

मोदी ने कहा कि यह चुनाव सांसद चुनने का नहीं, बल्कि देश का पीएम चुनने का इलेक्शन है। भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इस दमदार देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रख सके। उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव के पक्ष में वोट देकर मोदी को जीत दिलाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *