एशिया कप 2022: अपने नाम एक और शतक जोड़ने को तैयार विराट कोहली

नई दिल्ली, 26 अगस्त । रविवार को दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें एशिया कप में होने वाले दो चिर-प्रतिद्वन्दियों, भारत-पाक के बीच होने वाले मुकाबले पर होगी। वहीं इस मैच से पहले सबसे अधिक चर्चा, भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के फॉर्म को लेकर हो रही है। पिछले लम्बे समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे किंग कोहली के लिए धुरविरोधी पाकिस्तान के सामने अपने फॉर्म को वापस लाने का चैलेंज भी होगा। एक ख़ास बात यह भी है कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली अपना 100वां टी-20 मुकाबला भी खेलेंगे। ऐसे में फैंस उनके बल्ले से शतक की उम्मीद भी कर रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स ने अपने आधिकारिक कू हैंडल से कोहली के 100वें टी-20 मैच से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें 11 जून 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए उनके 100वें एकदिनी के साथ 4 मार्च 2022 को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 100वें टेस्ट मैच का जिक्र किया गया है। वहीं, अब उनके नाम के साथ एक और शतक जुड़ने जा रहा है।

स्टार स्पोर्ट्स ने पोस्ट के साथ लिखा, “अपने नाम के साथ एक और 100 जोड़ने को तैयार हैं किंग कोहली”! वहीं, कोहली ने भी स्टार स्पोर्ट्स के पोस्ट को अपने आधिकारिक कू एप से साझा किया है।

गौरतलब है कि हाल ही में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने भी पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। राशिद ने कहा है कि आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान नेट्स पर कोहली की बल्लेबाजी देख उनके पसीने छूटने लगे थे। उन्होंने यह बयान एशिया कप के लिए दुबई पहुंचने के बाद दिया है।

बता दें कि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए भारत और अफगानिस्तान को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है। वहीं, भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ होना है। एशिया कप में भारतीय टीम की कमान, रोहित शर्मा के हाथों में हैं। विशषज्ञों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान का सुपर 4 में पहुंचना तय है। जहां दोनों टीमों की एक बार फिर भिड़ंत होगी। सुपर 4 में सभी चार टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी और इस दौरान टॉप 2 में रहने वाली दो टीमें, 11 सितंबर को फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *