Assam Assembly Election News : दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने 26 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की

नई दिल्ली, 11 मार्च । कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बुधवार देर रात को जारी इस सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम हैं।

कांग्रेस ने बरहामपुर सीट से सुरेश बोरा को टिकट दिया है। सिल्चर सीट से तमल कांति बानिक को, नलबाड़ी से प्रद्युत कुमार भुयन और पथारकांदी से सचिन साहो को टिकट दिया है। कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए 40 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार और तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची रविवार को जारी की थी।

  • मोहन प्रकाश और जयदेव जेना पर्यवेक्षक नियुक्त

इसी के साथ पार्टी की तरफ से प्रेक्षकों के नाम का ऐलान हो गया है। असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को असम विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की।

उल्लेखनीय है कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिये तीन चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण में 27 मार्च को, दूसरे चरण में एक अप्रैल और तीसरे एवं अंतिम चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *