Assam Assembly Election News :असम का एक ही मुद्दा विकास, तेज विकास, निरंतर विकास, सबका विकास: पीएम मोदी

करीमगंज (असम)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को असम के बराकघाटी के करीमगंज शहर से सटे भाटग्राम में पार्टी की विजय संकल्प रैली में कहाकि असम में एक ही मुद्दा है, विकास, तेज विकास, निरंतर विकास, सबका विकास। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दशकों पहले यह पूरा क्षेत्र बेहतर कनेक्टिविटी वाले हिस्सों में से एक था। चाय से पेट्रोलियलम के मामले को लेकर बांग्लादेश तक बेहतर कनेक्टिविटी थी। लेकिन कांग्रेस की भ्रष्टाचार व वोट बैंक की राजनीति ने असम को कनेक्टिविटी से दूर कर दिया।

बराक घाटी के तीन जिलों की 15 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को मोदी ने संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य की डबल इंजन वाली सरकार के कार्यों पर प्रकाश डाला और भाजपा उम्मीदवारों को जिताने का आह्वान किया। अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे शहर करीमगंज में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली जनसभा थी।

प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन बांग्ला भाषा में बांग्ला नववर्ष की शुभकामनाएं देने के साथ की। बराक घाटी के प्रसिद्ध विभूतियों को याद करते हुए असम के महान मनीषी और योद्धाओं को भी याद किया जिसमें लाचित बरफूकन व नेता जी सुभाष चंद्र बोस को भी याद किया। उन्होंने कहा कि बराक घाटी देश की डबल इंजन वाली सरकार का गेटवे है। भाजपा बराक वासियों की सदैव आवाज बनती रही है। पांच वर्षों तक भाजपा ने असम की सेवा की है। पिछली बार से भी प्रचंड मत देने के लिए जनता आतुर है, असम में शांति और समृद्धि का विश्वास है। प्रधानमंत्री ने कहाकि असम में एक ही मुद्दा है, विकास, तेज विकास, निरंतर विकास, सबका विकास।

प्रधानमंत्री ने जनसभा में भारी संख्या में उपस्थित लोगों को देख बेहद उत्साहित दिखे। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार व उसकी नीतियों ने असम को राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक सभी तरह से नुकसान पहुंचाया है। वर्ष 2016 में मुझे पता चला कि कांग्रेस की सरकारें बराक वैली के लिए डिविजन कमिश्नर कार्यालय गुवाहाटी से चला रही हैं। यह बड़ा अन्याय था। एनडीए सरकार ने इस अन्याय को दूर किया। बराक घाटी के लोगों को छोटे-छोटे कार्य के लिए दूर न जाना पड़े, इसके लिए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की सरकार ने जो काम किया है, उसकी प्रशंसा यहां के लोग लंबे समय तक करते रहेंगे।

बराक घाटी की रेल संपर्क को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया। बराक घाटी में गैस कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए भाजपा सरकार तेजी से काम कर असम को बेहतर दिशा दे रही है। उन्होंने राज्य में नये सड़क, पुल, रेल, समेत अन्य कार्यों को तेजी से किये जाने का उल्लेख किया। भूपेन हजारिका पुल, बोगीबिल पुल, असम मेघालय को जोड़ने वाले पुलों की बात करते हुए असम व पूर्वोत्तर के विकास को बताया। उन्होंने बताया कि सड़क, रेल, एयर, वाटर वे कनेक्टिविटी से राज्य को कितना फायदा हुआ है।

सिलचर-लमडिंग रेल खंड को बेहतर बनाने की बात बताते हुए कहा कि इसके चलते यह क्षेत्र रेल के जरिए पूरे देश के साथ जुड़ गया है। असम के पुराने गौरव को वापस लाने के लिए पुराने रास्तों को फिर से मजबूत बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फिजिकल के साथ सांस्कृतिक व सौहार्द की कनेक्टिविटी को भाजपा सरकार ने पिछले पांच वर्षों में मजबूत किया है।

कांग्रेस ने असम को हर प्रकार से बांटकर रखा- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने असम को हर प्रकार से बांटकर रखा। भाजपा ने हर प्रकार से जोड़कर रखते हुए पहाड़, मैदान सभी लोगों का समान विकास किया है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ही भाजपा का मूल मंत्र है। उन्होंने कहाकि सरकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के साथ सभी को मिल रहा है। कोरोना काल के दौरान मुफ्त राशन, मुफ्त गैस सिलिंडर व आर्थिक सहायता सभी को बिना भेदभाव के मिला जिसके चलते लोगों का विश्वास तेजी से भाजपा पर बढ़ा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि भाजपा के पास नीति और नेतृत्व के साथ नियति भी है। जबकि कांग्रेस के पास न तो नेता है, न तो विचारधारा है और न तो नियति ही है।

सभी गरीब को पक्का घर और आयुष्मान भारत योजना का मिल रहा लाभ-
उन्होंने कहाकि सभी गरीब को पक्का घर व आयुष्मान भारत योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। प्रधानमंत्री सम्मान किसान योजना का लाभ बराकघाटी समेत पूरे असम के किसानों को मिला है। चाय बागान के लोगों के लिए असम की सरकार विशेष प्रयास कर रही है। जमीन का पट्टा व चाय बागानों में स्कूल खोलने जैसे कार्य लगातार जारी हैं। चाय बागान की गर्भवती महिलाओं की आर्थिक मदद की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अनुसूचित जाति, एसटी के युवाओं को 10वीं के बाद की पढ़ाई के लिए स्कालरशिप का प्रावधान किया है। मछली पालन के लिए अनेक संभावनाओं के संबंध में बताया कि हमारी डबल इंजन की सरकार इसके लिए प्रोत्साहन दे रही है। केंद्र में इसके लिए अलग से फिसरी मंत्रालय बनाया गया है। इसके तहत मत्स्य संपदा योजना शुरू किया गया है।

एआईयूडीएफ का नाम लिये बिना उन्होंने तंज कसते हुए कहाकि कांग्रेस बेहद कमजोर हो गयी है। यह किसी के साथ भी हाथ मिला रही है। पश्चिम बंगाल में लाल सलाम कर रही है तो केरल में उनके साथ नूराकुश्ती कर रही है। एक राज्य में जिसको गाली देते हैं, दूसरे राज्य में उसको गले लगाते हैं। कांग्रेस का यह कनफ्यूजन हर तरफ है। एक वीडियो का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहाकि यहां के कांग्रेस नेता झूठ का घोषणा पत्र बना रहे हैं। कांग्रेस का घोषणा पत्र सिर्फ घोषणाओं के लिए होता है। कांग्रेस के लोग वीडियो में अपनी कलई स्वयं ही खोल देते हैं। ये लोग जमीनी सच्चाई से पूरी तरह से कट गये हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *