Assam election : असम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस गठबंधन 100 से अधिक सीटे हासिल करेगा : भूपेश बघेल

रायपुर ,20 फरवरी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि असम में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस गठबंधन 100 से अधिक सीटे हासिल करेंगा।असम चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बघेल ने असम के दो दिवसीय दौरे से लौटने के बाद विमानतल पर पत्रकारों द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा असम में 100 प्लस सीटे जीतने के दिए बयान के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की।

उन्होंने छत्तीसगढ़ में शाह के 65 प्लस के दावे का जिक्र करते हुए कहा कि उसका उल्टा हुआ और कांग्रेस ने तीन चौथाई सीटे जीत ली।यहीं असम में भी होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वहां पूरा माहौल बन गया है। उन्होने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्दि की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इसे महंगाई में भारी इजाफा होगा और घर की अर्थव्यवस्था भी बदतर होंगी। उन्होने केन्द्रीय बजट में इन पर सेस लगाने की भी आलोचना की और कहा कि एक्साइज डियूटी कम कर सेस लगाने से राज्यों को नुकसान होगा।

उन्होने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वहां पूरा माहौल बन गया है। उन्होने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्दि की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इसे महंगाई में भारी इजाफा होगा और घर की अर्थव्यवस्था भी बदतर होंगी। उन्होने केन्द्रीय बजट में इन पर सेस लगाने की भी आलोचना की और कहा कि एक्साइज डियूटी कम कर सेस लगाने से राज्यों को नुकसान होगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *