Assam Election Update : केंद्र की गलत नीतियों के कारण पूरे देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंची: रामेश्वर

सिलचर(असम) 27 मार्च । झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री रामेश्वर उरांव ने शनिवार को असम के सिलचर जिले के उधारबन विधानसभा क्षेत्र के दोलुग्राम टी बगान में कांग्रेस उम्मीदवार सह राज्य के पूर्व मंत्री अजीत सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

चाय बगान वाले इस आदिवासी बाहुल्य इलाके में बड़ी संख्या में झारखंड से गये जनजातीय समुदाय के लोग भी रहते है। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव शकील अहमद और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे भी उपस्थित थे।

उरांव ने केंद्र सरकार की नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा कटाक्ष करते हुए कहा कि -‘‘चाय बेचते-बेचते पूरा चाय बगान बेच देबैं ई मनें।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहत रहैं चाय बेचत रहौं मोंय।

अब प्रधानमंत्री बने के बाद चाय बेचते-बेचते पूरा चाय बगान बेच देबैं, सावधान रहू रउरे मने। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंची है।

उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पेट्राल, डीजल और रसोई गैस की कीमत में बढ़ोत्तरी से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी है। वहीं कोरोना महामारी के नाम पर बिना सोचे-समझे फैसला लेते हुए पूरे देश को जेल बनाने का भी काम किया। इन सारी स्थितियों के लिए भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ही जिम्मेवार है।

उरांव ने कहा कि कांग्रेस ने ही देश को आजादी दिलायी और विकास की बुनियादी रखी। अब तक जो भी विकास हुआ है, वह सारा काम कांग्रेस शासनकाल में ही हुआ है। कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले मजदूरों को उनका उचित अधिकार दिलाने का वायदा किया है।

घोषणा पत्र में चाय बागान के मजदूरों को मिलने वाली मजदूरी दर को 145 रुपये से बढ़ाकर 365 करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में मजदूरी दर में दोगुने से अधिक की वृद्धि होगी। ऐसे में सभी एकजुट हो और कांग्रेस को वोट दें।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *