HindiNationalNews

असम : भूस्खलन से एक ही परिवार की महिला व चार बच्चों सहित पांच की मौत

करीमगंज (असम)। करीमगंज जिले के बदरपुर थाना अंतर्गत एंगलरबाजार बेंडरगुल गांव में मंगलवार की मध्य रात भूस्खलन से एक ही परिवार की महिला और चार बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

घटना के वक्त अब्दुल करीम दूसरे कमरे में सो रहा था। तेज आवाज सुनकर उसकी नींद खुली और गांव के लोग एकत्र हो गए। इस बीच मस्जिद के इमाम ने माइक पर घटना की घोषणा की और सभी को मदद के लिए बुलाया।

घटना की खबर मिलते ही बुधवार सुबह करीब दो बजे बदरपुर थाने की पुलिस आपदाग्रस्त गांव में पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। मलबे से अब्दुल करीम की पत्नी, तीन बेटियां और पुत्र के शवों को मिट्टी के ढेर से निकाला गया। इस घटना में अब्दुल करीम तो बच गया, लेकिन उसकी पत्नी रायमुन नेसा (55), बच्चियां साहिदा खानम (18), जाहिदा खानम (16), हमीदा खानम (11) और पुत्र मेहंदी हसन (3) की मौत हो गई।

अब्दुल की एक बेटी की जान बच गई है। मेहंदी अब्दुल का एकमात्र पुत्र था। इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी है। प्रशासनिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शवों को पोस्टमार्टम के लिए करीमगंज सिविल अस्पताल भेजा गया है। बदरपुर सर्कल अधिकारी के साथ-साथ प्रशासनिक मजिस्ट्रेट, जिला पुलिस अधिकारी पूरी घटना पर नजर रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *