असम : मानव तस्करी के छह आरोपित गिरफ्तार

बक्सा (असम), 25 नवंबर । प्रदेश में मानव तस्करी का बड़ा नेटवर्क सक्रिय होने का मामला सामने आया है। इस कड़ी में बक्सा जिला के शिमला पुलिस ने अभियान चलाते हुए महिलाओं की तस्करी में शामिल छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता नगांव, मोरीगांव और नलबाड़ी जिलों में विभिन्न स्थानों पर पुलिस अधिकारी गणेश बर्मन और सुनंदा दास के नेतृत्व में चलाए गए अभियानों में मिली है।

बाक्सा के शिमला पुलिस के जाल में फंसने वाले आरोपितों में दीपिका दास उर्फ धनु (नलबाड़ी अरिकुची), रूनू दास (गुवाहाटी, बेहारबारी), इकरामुल हुसैन (नगांव, कोलियाबर, बरगुली), कासेम अली (मोरीगांव के डांगरीगांव), बनेसा खातून (डांगरीगांव) और दिलजान बेगम (मोरीगांव, कलमोबारी) शामिल हैं। मुख्य आरोपित आक्केल अली फिलहाल फरार है।

जानकारी के मुताबिक बाक्सा के पश्चिम खागराबाड़ी की एक महिला को मुख्य आरोपित आक्केल अली ले गया। जिसे केरल में बेचने के बाद फरार हो गया था। बाद में, महिला के परिवारवालों ने शिमला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने महिला को बचाया और छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार छह आरोपित लंबे समय से राज्य के विभिन्न हिस्सों से महिलाओं और बच्चों को बेचने के धंधे में शामिल थे। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *