Assam Update : असम में मुख्यमंत्री के नाम पर पसोपेश कायम, सोनोवाल व हिमंत दिल्ली तलब

Insight Online News

गुवाहाटी, 08 मई : असम की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने विधानसभा चुनावों में अपने विरोधियों को मात देते हुए सत्ता के लिए जरूरी अंक तो प्राप्त कर लिया है, लेकिन मुख्यमंत्री की गद्दी किसे सौंपी जाए, उसको लेकर पार्टी के अंदर घमाशान मचा हुआ है। राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस मुद्दे पर तमाम चर्चाओं के बीच सर्वानंद सोनोवाल और डॉ हिमंत विश्वशर्मा को भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली तलब किया है। माना जा रहा है कि दिल्ली में चर्चा के बाद संभवतः मुख्यमंत्री के नाम पर एकराय कायम हो सकती है।

भाजपा के स्थानीय नेताओं से लेकर केंद्रीय नेतृत्व भी मुख्यमंत्री के नाम पर भारी उहापोह में हैं। भाजपा के रणनीतिकार मुख्यमंत्री के नाम पर जल्दबाजी के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं। यही कारण है कि 02 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद भी मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है।

इस बीच बीती रात सर्वानंद सोनोवाल और डॉ हिमंत विश्वशर्मा को भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली तलब किया है। शनिवार की सुबह 07.15 बजे एक ही जहाज से सोनोवाल व डॉ हिमंत दिल्ली रवाना हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के साथ आज 10.15 बजे के आसपास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ चर्चा तय है।

कोविड की भयावह स्थिति के बीच दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाने का मुद्दा विशेष महत्व रखता है। संसदीय बोर्ड और केंद्रीय नेतृत्व के साथ यह मुलाकात होने जा रही है। माना जा रहा है इस मुलाकात के बाद राज्य के मुख्यमंत्री का नाम सामने आ सकता है। संसदीय बोर्ड अगला मुख्यमंत्री किसे चुना जाय, इसपर चर्चा करने जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि शनिवार शाम या रविवार सुबह यह स्पष्ट हो जाएगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES