Atal bihari Vajpayee jayanti : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने वाजपेयी को जयंती पर किया नमन

नयी दिल्ली, 25 दिसम्बर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96 वीं जयंती पर उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

श्री मोदी आज सुबह श्री वाजपेयी की समाधि पर गये और श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, अन्य केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता भी वहां मौजूद थे।

इससे पहले श्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा,” पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।”

भारत रत्न स्व. वाजपेयी तीन बार प्रधानमंत्री रहे। वे हिंदी कवि, पत्रकार और एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे और 1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापकों में भी थे। उनका जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्‍वालियर में हुआ था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को शुक्रवार जयंती पर नमन करते हुए कहा उनकी कर्तव्यनिष्ठा और राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी। स्व. वाजपेयी की आज 96 वीं जयंती है।

श्री शाह ने ट्वीट कर कहा,” विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।”

स्व. वाजपेयी भारत के तीन बार प्रधानमंत्री रहे। वे हिंदी के कवि, पत्रकार एवं एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे और 1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक में भी थे। उनका जन्म 25 दिसंबर 1924, को ग्‍वालियर में हुआ था।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *