ATP Cup : एटीपी कप के तीसरे संस्करण का ड्रॉ घोषित, ग्रुप ए का नेतृत्व करेंगे जोकोविच

सिडनी, 7 दिसंबर । एटीपी कप के तीसरे संस्करण का ड्रॉ मंगलवार को घोषित कर दिया गया। इस टूर्नामेंट में 16 देशों, जिसमें एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से 18 शामिल होंगे, को चार समूहों में बांटा गया है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “टीम इवेंट 1-9 जनवरी 2022 तक सिडनी में होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के विश्व नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ग्रुप ए का नेतृत्व करेंगे, जिसमें नॉर्वे, चिली और स्पेन भी शामिल होंगे। दो साल पहले, सर्बिया ने चैंपियनशिप मैच में स्पेन को हराकर उद्घाटन एटीपी कप की ट्रॉफी जीती थी।”

गत चैंपियन दूसरी वरीयता प्राप्त रूस, ग्रुप बी में है, जिसमें इटली, ऑस्ट्रिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं। वर्ल्ड नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव और वर्ल्ड नंबर 5 एंड्री रुबलेव लगातार दूसरे साल अपने देश के शीर्ष दो एकल खिलाड़ी होंगे।

एटीपी फाइनल्स चैंपियन अलेक्जेंडर ज्वेरेव के नेतृत्व में जर्मनी, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रुप सी में है। ग्रीस पोलैंड, अर्जेंटीना और जॉर्जिया ग्रुप डी में शामिल हैं।

एटीपी के मुख्य टूर ऑफिसर रॉस हचिन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “एटीपी कप 2022 सीज़न को लॉन्च करने के लिए हमारे लिए सिडनी से बेहतर कोई जगह नहीं है। खिलाड़ियों ने हाल के वर्षों में इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा करना पसंद किया है। हमें खुशी है कि प्रशंसक सीजन के शुरुआती सप्ताह में दुनिया के कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए देख पाएंगे और हम एक शानदार आयोजन की उम्मीद करते हैं।”

इस साल का नौ दिवसीय आयोजन सिडनी में केन रोजवेल एरिना और कुडोस बैंक एरिना में खेला जाएगा। ग्रुप चरण के बाद, चार ग्रुप विजेता ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए नॉक-आउट सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। वीक वन में होने वाले कार्यक्रम के साथ-साथ एडिलेड और मेलबर्न में एटीपी 250 इवेंट होंगे।

2022 एटीपी कप में प्रत्येक देश से अधिकतम पांच खिलाड़ियों की एक टीम खेलेगी, जिसमें प्रत्येक टाई में दो एकल मैच और एक युगल मैच होगा। नंबर 2 एकल खिलाड़ी नंबर 1 एकल खिलाड़ी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, उसके बाद युगल मुकाबले होंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *