HindiInternationalNews

बंधकों की हत्या की निंदा कर ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, ब्रिटेन का हमास से बाकी बंधकों को रिहा करने का आह्वान

वाशिंगटन। कुख्यात आतंकवादी समूह हमास की इजराइली बंधकों के साथ की गई बर्बरता से महाशक्तियां स्तब्ध हैं। शनिवार को छह बंधकों की हत्या की निंदा करते हुए ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और ब्रिटेन ने हमास से बाकी बंधकों को फौरन छोड़ने का आह्वान किया है। मारे गए सभी छह बंधकों के शव रविवार को राफाह की सुरंग में मिले थे। आईडीएफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी के मुताबिक सुरंग में इजराइली सैनिकों के पहुंचने से कुछ समय पहले ही हमास आतंकियों ने छह बंधकों की हत्या कर दी।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने बंधकों की हत्या पर दुख जताते हुए हमास की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा, हमास का यह कदम विनाशकारी है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गाजा में बंधकों की हत्या पर हमास के खिलाफ आक्रोश जताया है। उन्होंने तत्काल युद्धविराम और सभी बंधकों को रिहा करने का आह्वान किया है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने एक्स पर लिखा है,” गाजा में छह बंधकों की हत्या से स्तब्ध हूं। इस भयानक समय में मेरी संवेदनाएं उनके प्रियजनों के साथ हैं। हमास को अब सभी बंधकों को रिहा करना होगा और सभी पक्षों को तुरंत युद्ध विराम समझौते पर सहमत होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन बंधकों की हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया एक्स हैंडल पर दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमास नेताओं को इस अपराध के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी। हम बाकी बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए समझौते के लिए 24 घंटे काम करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *