Azam Khan’s troubles increased : आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, एमपी-एमएलए कोर्ट ने तीन मामलों में तय किए आरोप

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के रामपुर से लोकसभा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. उनके खिलाफ अब तीन मामलों में आरोप तय हो गए हैं। जिसके बाद आजम खान की परेशानियों में इजाफा होना तय है. आजम खान सीतापुर की जेल में बंद हैं और उनके ऊपर करीब सात दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।वहीं रामपुर में जमीन कब्जाने को लेकर भी उन्हें राहत नहीं मिला है।

दरअसल, रामपुर में आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामले आजम खान के खिलाफ चल रहे थे। वहीं अब इन तीनों मामलों में एसपी सांसद आजम खान के खिलाफ आरोप तय किए हैं और अब इस मामले की गवाही 22 नवंबर को होगी। डीजीसी अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया कि एसपी सांसद आजम खां के खिलाफ सौ से अधिक मामले दर्ज हैं और आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान पर दर्ज मामलों को लेकर पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसके बाद कोर्ट ने उनके ऊपर आरोप तय कर दिए हैं।

गौरतलब है कि आजम खान पर समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद जयप्रदा के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने का मामला दर्ज है और ये मामला एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है। असल में मुरादबाद में आजम खान ने जयाप्रदा को लेकर अश्लील टिप्पणी की थी और उसके बाद आजम खान समेत समाजवादी पार्टी के कई नेताओं पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जयाप्रदा समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद के साथ ही रामपुर से सांसद रह चुकी हैं।

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में तय हो चुके हैं आरोप

यही नहीं एसपी सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र समेत कई मामलों में आरोप तय हो चुके हैं और गवाही भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही अब लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़नी तय हैं।

तीन मामले ट्रायल पर

फिलहाल आजम खान पर दर्ज आचार संहिता के उल्लंघन के तीन मामले अब ट्रायल पर हैं। गुरुवार को इन तीनों मामलों में आरोप तय किए गए हैं। सांसद-विधायक कोर्ट के न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में गुरुवार को खजूरिया, सिविल लाइंस और भोट थाने में दर्ज मामलों में आरोप तय हो गए हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *