बाबा साहब ने संविधान देकर भारत का नाम देश दुनिया में रोशन किया : मायावती

लखनऊ, 06 दिसम्बर । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को उनके परिनिर्वाण दिवस पर शत-शत नमन किया है। बसपा प्रमुख ने कार्यालय में स्थापित भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मायावती ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा कि हर मामले में बेहतरीन संविधान देकर भारत का नाम देश-दुनिया में जो(भीम राव अम्बेडकर) रोशन किया, वह अनमोल हैं। देश उनका सदा आभारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि देश की सरकारें काश उस संविधान के पवित्र उसूलों के तहत कार्य करती तो यहां करोड़ों गरीब व मेहनतकशों को काफी मुसीबतों से कुछ मुक्ति मिल गई होती। संविधान के आदर्श को जमीनी हकीकत में बदलकर लोगों के अच्छे दिन लाने की जिम्मेदारी में विमुखता व विफलता दुखद, चिन्तनीय।

आगे ट्वीट किया बाबा साहेब डा. अम्बेडकर का नाम आते ही संवैधानिक हक के तहत लोगों के हित, कल्याण, उनके जान-माल-मज़हब की सुरक्षा तथा आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने की गारण्टी की याद आती है। रोज़ी-रोटी, न्याय, सुख-शान्ति व समृद्धि से वंचित लोगों की सही चिन्ता ही उन्हें सच्ची श्रद्धाजलि होगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *