Babu Lal Marandi : केंद्र सरकार की योजनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर रही है हेमन्त सरकार

Insight Online News

रांची, 10 जुलाई : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को पत्र लिखकर राज्य सरकार और राज्य के प्रशासनिक पदाधिकारियों पर पक्षपात केंद्र सरकार की योजनाओं को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि ऐसा महसूस किया जा रहा है कि अपने राज्य में केन्द्र सरकार से प्राप्त लोक कल्याणकारी एवं जनोपयोगी योजनाओं के निर्माण और उन्हें ससमय कार्यान्वित कराने के मामले में राज्य सरकार के कुछ अधिकारी या तो शिथिलता बरतते हैं या उन्हें जानबूझकर अज्ञात कारणों से लटकाये रखना चाहते हैं। देवघर में बन रहा एम्स और एयरपोर्ट ऐसी ही योजनाओं में शामिल है, जिन्हें वहां प्रशासनिक दावपेंच में फंसा कर ससमय चालू न होने देने के प्रयास की बात सामने आ रही है। देवघर में एम्स और एयरपोर्ट ऐसी अतिमहत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजना है, जिनके चालू होने से न सिर्फ झारखंड बल्कि सीमावर्ती बिहार, बंगाल के बड़ी आबादी को भी इसका लाभ मिलेगा। साथ ही देवघर और झारखड का नाम देश और दुनिया के पटल पर आयेगा एवं झारखंड को एक नई पहचान मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजना लोगों के कल्याण के लिए होता है। राजनैतिक नफा नुकसान की गरज से ऐसे जनोपयोगी योजनाओं को लटकाने का प्रयास न तो हमसबों के हित में हैं और न ही राज्य एवं राज्य के जनता के हित में हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *