Babul Supriyo : टीएमसी में शामिल होने के बाद भी बाबुल सुप्रियो खाली हाथ, चुनाव अभियान के लिए ममता ने नहीं दी तरजीह

कोलकाता। हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले बाबुल सुप्रियो को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। बाबुल जिस उम्मीद से ममता बनर्जी के साथ गए थे उसपर पानी फिरता दिख रहा है। दरअसल, बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है जिसमें ममता बनर्जी और अभिषेक के साथ कई नेताओं का नाम है लेकिन बाबुल सुप्रियो को इसमें जगह नहीं दी गई है। वहीं सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां का नाम भी शामिल है। राजनीति के क्षेत्र में नुसरत जहां, बाबुल सुप्रियो से कम अनुभवी हैं लेकिन उन्हें फिर भी तरजीह दी गई है, जो कि बाबुल सुप्रियो के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं जब बाबुल भाजपा में थे तब पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने उन्हें हमेशा महत्व दिया चाहे वह स्टार प्रचारक के रूप में हो या कोई बड़ी बैठक में शामिल होने की बात हो।

हालांकि ममता बनर्जी ने बाबुल को भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा नेता प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ प्रचार करने के लिए आग्रह किया था लेकिन बाबुल ने खुद इनकार कर दिया था। बाबुल ने कहा था कि टिबरेवाल लंबे समय से मेरी दोस्त हैं, मुझे उनके खिलाफ प्रचार करने में शर्मिंदगी महसूस होगी। इसलिए मुझे इस प्रचार अभियान से दूर रखा जाए। 

स्टार प्रचारकों की सूची में टीएमसी ने अभिनेता व सांसद देव, मिमी चक्रवर्ती, लोकप्रिय गायिका-विधायक अदिति मुंशी, फिल्म निर्माता-विधायक राज चक्रवर्ती,  तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की प्रमुख सयानी घोष के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम और सौगत रॉय को जगह दी है।  

भाजपा ने भी इस उपचुनाव में 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। सूची में राज्य के प्रमुख नेताओं के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा, पार्टी के फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व स्मृति ईरानी का भी नाम है। सूची में बंगाल से केंद्र में चारों मंत्रियों, कुछ सांसदों और कई विधायक भी शामिल हैं। त्रिपुरा में पार्टी की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतिमा भौमिक का भी इसमें नाम है। सूची में सबसे टाप में बंगाल भाजपा के नए अध्यक्ष बने डा सुकांत मजूमदार का नाम है। मटुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर को भी इसमें जगह दी गई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *