Babul Supriyo resigns : पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलकर सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद वे मीडिया से मुखातिब हुए और अपनी राजनीतिक यात्रा की बात करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मेरा दिल भारी है क्योंकि मैंने अपना राजनीतिक जीवन भाजपा से शुरू किया था। मैं पीएम, पार्टी प्रमुख और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझमें आत्मविश्वास दिखाया। मैंने पूरे मन से राजनीति छोड़ दी थी। मैंने सोचा था कि अगर मैं पार्टी का हिस्सा नहीं हूं, तो मुझे अपने लिए सीट नहीं रखनी चाहिए। बता दें कि बाबुल टीएमसी में शामिल पहले ही हो गए थे लेकिन आज औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी कुछ महीने पहले टीएमसी का अभिन्न हिस्सा थे। राजनीति से बाहर वह मेरे दोस्त रहे हैं, जाहिर तौर पर उन्हें राजनीतिक तौर पर मेरे बारे में बहुत कटु बातें करनी पड़ती हैं। लेकिन उन्हें अपने पिता और भाई को एमपी की सीटों से इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए क्योंकि वे अब टीएमसी का हिस्सा नहीं हैं।

बाबुल सुप्रियो ने इससे पहले अगस्त में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। एक लंबे फेसबुक पोस्ट में उन्होंने राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने स्पष्ट किया था कि वह किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे और टीम प्लेयर बने रहेंगे। लेकिन 18 सितंबर को उन्होंने टीएमसी ज्वॉइन कर लिया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *