Babulal Marandi : माफियाओं से घिरे हैं हेमंत सोरेन : बाबूलाल मरांडी

रांची, 22 दिसम्बर। भाजपा विधायक दल के नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुंडे और माफियाओं से घिरे हैं। इससे लगता है कि सत्ता वही लोग चला रहे हैं। बाबूलाल बुधवार को विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विधानसभा शीतकालीन सत्र के दौरान हमने जनहित के मुद्दों को उठाने का भरसक प्रयास किया और उसे उठाते भी रहे लेकिन सरकार जनहित के मुद्दों से भागती रही। जितना भी मुद्दा था चाहे वह जेपीएससी का हो या नौजवानों का या अन्य मुद्दा। सरकार सभी मुद्दों से भागती रही। उन्होंने कहा कि सरकार ने मंगलवार को मॉब लिंचिंग बिल पास कराया। यह बिल अफरा-तफरी में लाया गया है। हमारे विधायक ने इस पर संशोधन प्रस्ताव लाया। आईपीसी में लिखा है कि पांच से अधिक लोग होते है तो मॉब लिंचिंग माना जाता है लेकिन जहां धारा 144 लगा हो वहां सामान्य सी बात है।

विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में झामुमो विधायक सीता सोरेन ने कहा कि उन्होंने सदन में अपनी बातों को रखा लेकिन सरकार कितनी गंभीर है यह तो बाद में पता चलेगा। सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं हूं। उन्होंने कहा कि वन विभाग की जमीन पर रास्ता बनाया गया है। उस पर सीसीएल द्वारा कब्जा किया गया है। हमने मांग की कि कब्जा हटा दिया जाए। अगर सरकार गंभीर नहीं होती है तो वहां के लोग आने वाले दिन में प्रदर्शन कर सकते हैं।

कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि रांची के सुंदरीकरण, शहरीकरण को लेकर कई योजना पिछले दस वर्षों से चल रही है। उसमें स्लॉटर हाउस, सिवरेज, अर्बन हॉट सहित अन्य योजना शामिल है लेकिन यह सभी योजनाएं पिछले सात-आठ वर्षों से अधूरी पड़ी हैं। इसमें करोड़ों रुपये खर्च हो गए। इसलिए सरकार से पूछा कि योजना पूरी नहीं हुई है जिस कारण जनता को इसका लाभ नहीं मिला लेकिन यह सरकार इसे योजनाओं को पूरा करना चाहती हैं। सरकार इस पर जांच कमेटी बैठा कर उसकी तहकीकात कराए।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *