Babulal Marandi wrote a letter to the Chief Minister : सरकारी जमीन बचाने को बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

गिरिडीह, 2 जनवरी। भारत सरकार के महत्वपूर्ण संस्थान भारतीय सांख्यिकी संस्थान (आईएसआई) और उसके भूखंड को जमीन माफियाओं से बचाने के लिए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। पत्र की प्रतिलिपि भाजपा नेता सुरेश साहू ने रविवार को जारी किया।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में भाजपा नेता मरांडी ने कहा है कि इतने महत्वपूर्ण शोध होने के बाद भी इस संस्थान के जमीन पर कब्जा करने के लिए जमीन माफिया कई जाली दस्तावेज सदर अंचल के अधिकारी और कर्मियों के मिलीभगत से तैयार कर लिए है। पूरे मामले की जानकारी जिला प्रशासन को होने के बाद भी वरीय अधिकारी जमीन माफिया के खिलाफ कार्रवाई से दूर है। हैरानी की बात है कि इसे जुड़े मामले की जानकारी सचिव को रहने के बाद भी किसी दोषी पर कोई करवाई नही हो रहा है। इससे यह साबित होता है की संस्थान के जमीन पर कब्जा करने वाले को कई राजनीति दल और इनके सफेदपोश का जबरदस्त संरक्षण मिला हुआ है।

पत्र में भाजपा नेता मरांडी ने संस्थान की जमीन का जिक्र करते हुए कहा है कि शहर के भंडारीडीह मौजा के खाता नंबर में 23.71 एकड़ और मकतपुर मौजा के खाता नंबर 27 में 10. 97 एकड़ जमीन पूरी तरह से आईएसआई संस्थान का है। सरकारी दस्तावेज में इसका जिक्र खतियान में पहले से दर्ज है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *