HindiNationalNews

देशभर में अता हुई बकरीद की नमाज, एक-दूसरे को दी बधाई

नई दिल्ली । देशभर में ईद-उल-अजहा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। धार्मिक स्थलों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार को नमाज अता की। दिल्ली के ऐतिहासिक जामा मस्जिद पर भी कड़ी सुरक्षा और ड्रोन की निगरानी में लोगों ने नमाज अदा की और एक दूसरे को बकरीद की बधाई दी।

इस मौके पर दिल्ली समेत नोएडा में भी जगह-जगह डायवर्सन लागू किया गया है। नोएडा के अपर पुलिस आयुक्त (लॉ एंड आर्डर) शिवहरी मीणा ने पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों के साथ जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और बकरीद के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि त्योहार के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं। सभी धार्मिक स्थलों पर पुलिस की तैनाती की गई है। ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि मस्जिदों के आसपास ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है ताकि मस्जिद में पहुंचकर नमाज अता करने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

इस मौके पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी देशवासियों को बधाई दी। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “ईद मुबारक और यह दिन सभी के लिए खुशहाली और समृद्धि लेकर आए।”

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों को बकरीद की बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “आप सभी को ईद उल अजहा की दिली मुबारकबाद। इस मौके पर मैं सभी देशवासियों के लिए भाईचारे एवं सुख समृद्धि की कामना करती हूं।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “ईद-उल-अजहा निःस्वार्थ बलिदान, विश्वास और क्षमा के पुण्य सिद्धांतों का प्रतीक है। हमें इस खुशी के अवसर से प्रेरणा लेनी चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और प्रगतिशील समाज के लिए भाईचारे के मजबूत बंधन को बढ़ावा देने का प्रयास करना चाहिए।”

इस त्यौहार के लिए पुलिस ने पहले ही सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं। दिल्ली-एनसीआर और नोएडा में पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद है और शांतिपूर्ण तरीके से मुस्लिम समुदाय के लोग इस त्यौहार को मना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *