बांग्लादेशः ढाका में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, अबतक 29 लोगों के मौत की पुष्टि

ढाका, 26 सितंबर । बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में श्रद्धालुओं से भरी नाव डूबने से मरने वालों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। दमकल सेवा की तीन गोताखोर इकाईयां सोमवार तड़के से बचाव व तलाशी अभियान चला रही हैं। हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने का अंदेशा है।

ये सभी श्रद्धालु नाव के जरिये दुर्गा पूजा उत्सव के लिए बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे लेकिन नाव में क्षमता से अधिक श्रद्धालुओं के होने के कारण नौका पलट गई।

दैनिक ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक पंचगढ़ के बोडा उपजिला के कोरोटा नदी में रविवार को नाव पलटने से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 29 हो गई। हालांकि चार नये शवों की पहचान अभी नहीं हुई है। नदी के किनारे अपनों की खोज में पहुंचे बड़ी संख्या में लोग वहां चल रहे बचाव अभियान पर नजर गड़ाए हुए हैं। इन लोगों का कहना है कि हादसे के बाद से काफी संख्या में लोग लापता हैं।

रविवार दोपहर करीब ढाई बजे महालया के मौके पर बधेश्वर मंदिर जाते समय महिलाओं व बच्चों सहित करीब 60-70 यात्रियों को ले जा रही नौका पलट गई। जिसके बाद कुछ लोगों ने तैर कर खुद को किसी तरह बचाया। जिला प्रशासन के मुताबिक क्षमता से करीब दोगुना संख्या में यात्रियों को बिठा लिया गया था जिससे यह हादसा हुआ।

बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए स्थानीय अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को मुआवजा व घायलों के इलाज का निर्देश दिया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *