HindiNationalNews

Bank Jobs: यहां बैंक में निकली कई पद पर भर्ती, इन लोगों को मिलेगा नौकरी का मौका

भोपाल : मध्य प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में बंपर पद पर वैकेंसी निकली हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे एमपी एपेक्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – apexbank.in. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 638 पद भरे जाएंगे. ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. आवेदन करने से पहले एलिजबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में ठीक से पता कर लें.

एमपी कोऑपरेटिव बैंक के ऑफिसर ग्रेड पद पर भर्ती की प्रक्रिया कल यानी 10 मार्च 2023 से शुरू हो गई है और इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 09 अप्रैल 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

हर पद के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग है. इनके बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

वैकेंसी विवरण
कंप्यूटर प्रोग्रामर (सीनियर मैनेजमेंट) – 35 पद

फाइनेंशियल एनालिस्ट (सीनियर मैनेजमेंट) – 35 पद

मार्केटिंग ऑफिसर (सीनियर मैनेजमेंट) – 29 पद

इंटर्नल ऑडिटर – 25 पद

इंटर्नल इंस्पेक्टर – 17 पद

ऑफिस सुपरिटेंडेंट – 12 पद

ब्रांच इंस्पेक्टर – 17 पद

ब्रांच मैनेजर – 367 पद

असिस्टेंट चीफ सुपरवाइजर – 27 पद

डिप्टी इंजीनियर – 8 पद

सांख्यिकी अधिकारी – 15 पद

अकाउंटेंट – 38 पद

कंप्यूटर प्रोग्रामर – 2 – 13 पद

कैसे होगा सेलेक्शन
इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. ये दोनों कुल 220 अंक के होंगे. परीक्षा तारीख अभी जारी नहीं हुई है पर ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही डेट रिलीज कर दी जाएगी. कैंडिडेट्स ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्जाम से एक हफ्ते पहले रिलीज किए जाएंगे. इसी तरह रिजल्ट रिलीज की तारीख भी अभी जारी नहीं हुई है. ये भी जान लें कि ये वैकेंसीज प्रोविजनल हैं जिनकी संख्या में बदलाव किया जा सकता है.

साभार : ABP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *